Breaking News

"लव यू दुल्हिन" से ही बिहार में स्थापित होगी "मैथिली सिनेमा इंडस्ट्री" : छैला बिहारी

मनोरंजन (अनूप नारायण) :
सम्पूर्ण रूप से बिहार में बनने वाली मैथिली फीचर फिल्म "लव यू दुल्हिन" से ही सूबे में "मैथिली सिनेमा इंडस्ट्री" के स्थापित होने की संभावना बन गई है। इसके निर्माण में जो उच्च मानकों का ख्याल रखा गया है मैथिली सिनेमा से जुड़े फिल्मकारों को उससे प्रेरित होने की आवश्यकता है। ये बातें ज़िला खगड़िया से जुड़े बिहार के सुप्रसिद्ध लोकगायक सुनील छैला बिहारी ने आगामी 15मार्च को प्रदर्शन को तैयार मैथिली फ़िल्म "लव यू दुल्हिन" के प्रमोशन के दौरान कही।


 उन्होंने कहा कि "भोजपुरी" भाषा को संविधान के आठवें अनुसूची में शामिल होने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है किन्तु "मैथिली" पहले से ही ये गौरव प्राप्त कर चुका है किंतु फिर भी सारे गुणों के बावजूद इस भाषा की सिनेमा इंडस्ट्री स्थापित होने के लिए संघर्ष के दौर से गुज़र रही है।

उन्होनें उम्दा फ़िल्म के निर्माण के लिए "लव यू दुल्हिन" के निर्माता बिष्णु पाठक और रजनीकांत पाठक एवम निर्देशक मनोज श्रीपति की जमकर प्रशंसा की एवम फ़िल्म के सुपरहिट होने की शुभकामनाएं दी। "लव यू दुल्हिन" के अभिनेता अमित कश्यप को सम्मानित भी किया गया। उक्त अवसर पर सुनील छैला बिहारी, तेघड़ा के अनुमंडल पदाधिकारी डॉ. निशांत, मिथिलांचल के वरिष्ठ पत्रकार व साहित्यकार चाँद मुसाफ़िर, बॉलीवुड एक्टर सह "लव यू दुल्हिन" के अभिनेता अमित कश्यप, मंसुरचक के प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रभात दत्त, थानाध्यक्ष अरविंद कुमार, भाजपा के प्रांतीय पदाधिकारी सह गोविंदपुर-2 के मुखिया सुधीर कुमार मुन्ना आदि के द्वारा पोस्टर जारी कर फ़िल्म का प्रमोशन किया गया।मौके पर फ़िल्म से जुड़े कलाकारों राकेश महंथ, रंजीत गुप्त, अजय अनंत के अलावा मंसुरचक की प्रमुख जलस देवी, ज़िला पार्षद ललिता देवी, "उड़ान प्ले स्कूल" के संस्थापक राजेश कुमार, संदेश कुमार, बहरामपुर के मुखिया निरंजन ईश्वर, गोविंदपुर-1 के मुखिया राजीव पासवान, उच्च विद्यालय बागवाड़ा के पूर्व प्रधानाध्यापक बासुकी नाथ सिंह, अजीत झा, युवा कवि कुमार अमरेश आदि थे।