Breaking News

6/recent/ticker-posts

उ. म. विद्यालय बनझुलिया के सहायक शिक्षक एवं प्रभारी प्रधानाध्यापक के साथ डाटा ऑपरेटर ने की अभद्रता

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 6 मई 2024, सोमवार : गिद्धौर प्रखंड के पतसंडा पंचायत अंतर्गत उत्क्रमित मध्य विद्यालय बनझुलिया के प्रभार में रहे सहायक शिक्षक प्रदीप प्रभाकर एवं प्रभारी प्रधानाध्यापक रंजीत कुमार राम के साथ डाटा ऑपरेटर द्वारा अभद्रता करने और दबंगई दिखाने का मामला प्रकाश में आया है। मामला मंगलवार, 30 अप्रैल का है। इस संदर्भ में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को आवेदन दिया गया है।

आवेदन में उत्क्रमित मध्य विद्यालय बनझुलिया के प्रभारी प्रधानाध्यापक रंजीत कुमार राम ने लिखा है कि 30 अप्रैल को डाटा ऑपरेटर सुधांशु कुमार द्वारा निरीक्षण के क्रम में शिक्षक उपस्थिति पंजी एवं सीएल में रह रहे शिक्षकों के आवेदनों को जबरन लेकर फोटो लेने पर प्रभार में रहे सहायक शिक्षक प्रदीप प्रभाकर द्वारा प्रतिरोध करने पर सभी शिक्षकों को डाटा ऑपरेटर ने चोर एवं नैतिकहीन कहा। प्रभार में रहे सहायक शिक्षक द्वारा प्रत्युत्तर देने पर विवाद होने लगा और बात बढ़ गई। डाटा ऑपरेटर ने प्रभार में रहे सहायक शिक्षक प्रदीप प्रभाकर को देख लेने की धमकी देकर चले गए।
प्रभारी प्रधानाध्यापक रंजीत कुमार राम ने लिखा है कि मैं अगले दिन बीआरसी में डाटा ऑपरेटर सुधांशु कुमार से इस संबंध में बात की तो उन्होने स्पष्ट रूप से कहा कि मैं ऐसा ही करूँगा, देखेंगे कि मेरा कौन बिगाड़ लेगा? जिसपर बात बढ़ गई, तब बीआरसी में मौजूद अन्य कर्मियों ने बीच बचाव किया। डाटा ऑपरेटर सुधांशु कुमार के क्रियाकलापों को लेकर पूर्व में भी लिखित रूप में बीईओ को अवगत कराया गया है।

उत्क्रमित मध्य विद्यालय बनझुलिया के प्रभारी प्रधानाध्यापक रंजीत कुमार राम ने बीईओ से उक्त मामले को संज्ञान में लेकर उचित कारवाई करने का आग्रह किया है।

वहीं इस संदर्भ में पूछे जाने पर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी समशुल हौदा ने कहा -
मामला संज्ञान में आया है। जांच पड़ताल कर डाटा ऑपरेटर के ऊपर उचित कार्रवाई की जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ