Breaking News

अलीगंज : दो वर्षीय ओडीएल कोर्स के प्रशिक्षण का हुआ समापन

[अलीगंज | चन्द्रशेखर सिंह]

बुधवार को प्रखंड के बीआरसी में दो वर्षीय डिप्लोमा इन इलेमेन्टरी का प्रशिक्षण का समापन हो गया।जिसकी अध्यक्षता अरूण चौधरी ने किया।

समापन समारोह को संबोधित करते हुए विधायक सुधीर कुमार उर्फ बंटी चौधरी ने कहा कि सरकार ने अप्रशिक्षित शिक्षकों के लिए दो वर्ष का ओडीएल प्रशिक्षण देकर प्रशिक्षित करने का कार्य किया है।जिससे शिक्षक पद पर रहते आसानी से प्रशिक्षित हो रहे हैं। उन्होंने प्रशिक्षित हुए शिक्षकों को स्कूल में बच्चों को गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा देने की बात करते कही।उन्होंने कहा कि बच्चों के भविष्य निर्माता आप ऐसे गुरू ही होते हैं।आप जैसे बच्चों के बीच शिक्षा परोसेगे तो बच्चे उसी अनुसार आगे बढ़ेगे।गुरु ही भविष्य निर्माता होते हैं।बीआरपी अरूण चौधरी ने कहा कि राज्य शिक्षा शोध एवं प्रशिक्षण परिषद् बिहार द्वारा अप्रशिक्षित शिक्षको को प्रशिक्षण देकर मुफ्त में प्रशिक्षित कर रही है।ताकि वे बच्चों के बीच अच्छी शिक्षा दे सकें।उन्होंने बताया कि प्रखंड संकुल संसाधन केंद्र में दो वर्षो से प्रशिक्षण दिया जा रहा था जिसका बुधवार को समापन हो गया।


मौके पर शिक्षक रविकांत कुमार, प्रमुख प्रतिनिधि चुनचुन यादव, जोगन यादव, राजकुमार प्रसाद यादवेन्दु , समाजसेवी धर्मेन्द्र कुशवाहा सहित बड़ी संख्या में शिक्षक/शिक्षिकाएं मौजूद थे।