Breaking News

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर सीएचसी में बिजली न होने से एक्सरे के लिए लगी लंबी कतार, चार माह के बच्चे को फर्श पर लिटाया

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 29 अप्रैल 2024, सोमवार : गिद्धौर प्रखंड मुख्यालय क्षेत्र में सोमवार की सुबह करीब 10 बजे से ही बिजली गुल रही। इससे आम जनजीवन प्रभावित हुआ। भीषण गर्मी और लू में लोग पानी और हवा के लिए परेशान रहे। 

वहीं दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज करवाने आए मरीजों को भी खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ा। यहां एक्सरे के लिए पहुंचे मरीजों की लंबी कतार लगी रही। स्वास्थ्य केंद्र का प्रबंधन भी बेबस नजर आया।

दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए प्रखंड अंतर्गत सेवा गांव से आए अरविंद कुमार एवं सुरेंद्र रावत ने कहा कि चिकित्सक द्वारा एक्सरे करवाने की सलाह दी गई है लेकिन बिजली नहीं होने की वजह से घंटों इंतजार करना पड़ा। वहीं केतरू नवादा गांव के चार महीने के आर्यन को पलंग से गिर जाने के बाद उपचार के लिए अस्पताल लाया गया। जहां एक्सरे करवाने कहा गया। लेकिन बिजली नहीं रहने से लंबी कतार लगी रही, और कहीं जगह न रहने के कारण नन्हें बच्चे को परिजनों ने फर्श पर ही लिटा दिया।
(एक्सरे करवाने के इंतजार में फर्श पर लिटाया गया चार महीने का बच्चा)
मौके पर मौजूद एक बुजुर्ग व्यक्ति ने जमुई जिलाधिकारी को फोन कर असुविधाओं से अवगत कराया। जिसपर डीएम ने बिजली व्यवस्था को दुरुस्त कराने को लेकर आश्वस्त किया।

इस संदर्भ में दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अजीमा निशात से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि हमें यह सब मालूम नहीं है, जानकारी उपलब्ध कर बताते हैं।

वहीं ब्लॉक हेल्थ मैनेजर प्रियदर्शिनी ने इस कहा -
एक्सरे मशीन जेनरेटर पर लोड नहीं लेता है। इसके लिए अलग से सेटअप होगा तभी कुछ हो सकता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ