ब्रेकिंग न्यूज

6/recent/ticker-posts

जमुई : अलीगंज प्रखंड के गावों का डीएम ने दौरा कर पानी की उपलब्धता सुनिश्चित करने का दिया निर्देश

अलीगंज/जमुई (Aliganj/Jamui), 2 मई 2024, गुरुवार : जिला कलेक्टर राकेश कुमार गुरुवार को अलीगंज प्रखंड अंतर्गत दिघौत आदि गांवों का दौरा किया और भीषण गर्मी के मद्देनजर जल की उपलब्धता सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। उन्होंने मौके पर कहा कि खराब चापाकलों की जल्द मरम्मती कराएं ताकि जरूरतमंदों को जल उपलब्ध हो सके। पानी सुनिश्चित कराने के लिए जल मिनार को भी दुरुस्त कराएं। बोरिंग को भी तकनीकी रूप से सुदृढ़ करें।

उन्होंने भीषण गर्मी के मद्देनजर जलस्तर के नीचे जाने की जानकारी देते हुए कहा कि यह एक प्राकृतिक आपदा है। जिला प्रशासन इस आपदा से निपटने के लिए सजग और सचेत है। डीएम ने अलीगंज प्रखंड में पानी की समस्या उत्पन्न होने की बात बताते हुए कहा कि नल-जल योजना के जरिए इस पर काबू पाए जाने का प्रयास किया जा रहा है। इस योजना के तहत टंकी , पाइप आदि के भी मरम्मत कराए जाने का निर्देश दिया।

डीएम ने पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता को निर्देश दिया कि सर्वे कराकर चापाकल की मरम्मत व पेजजल आपूर्ति की व्यवस्था सुनिश्चित कराएं। नल-जल की समस्या का भी सामाधान करें। डीएम ने कार्यपालक अभियंता को पानी की समस्या वाले स्थानों पर अविलंब काम शुरू किए जाने का निर्देश दिया।

उन्होंने बीडीओ को पीएचईडी के कंट्रोल रूम का नंबर रखने का निर्देश देते हुए कहा कि जहां पर चापाकल खराब है, उसकी सूची बनाकर कार्यपालक अभियंता को तुरंत हस्तगत कराएं ताकि जल्द से जल्द पेयजल की समस्या का समाधान किया जा सके। उन्होंने भू जल स्तर का रिपोर्ट भी मांगा। डीएम के जन समस्याओं के निदान में दिलचस्पी लेने की चर्चा लोगों की जुबान पर है।

सिविल सर्जन डॉ. कुमार महेंद्र प्रताप , कार्यपालक अभियंता ई. शिवशंकर दयाल , बीडीओ आदि पदाधिकारी और सामाजिक कार्यकर्ता इस अवसर पर उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ