Breaking News

6/recent/ticker-posts

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में गिद्धौर प्रखंड क्षेत्र में शांतिपूर्वक मतदान संपन्न


गिद्धौर/जमुई। आम चुनाव के पहले चरण में जमुई लोकसभा (सुरक्षित) सीट के लिए शुक्रवार को वोट डाला गया। जिसमें लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत गिद्धौर प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में मतदाताओं ने चुनावी महापर्व में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। तेज धूप और उमस के बीच मतदाता अपने घरों से निकले और मतदान करने बूथों तक पहुंचे।

वहीं शांतिपूर्ण मतदान कराने को लेकर स्थानीय प्रशासन सजग नजर आया। सभी बूथों पर सुरक्षाबल एवं प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी रही। वहीं उच्चाधिकारी भी बूथों पर विधि व्यवस्था संधारण के लिए दौरा करते नजर आए।

बड़ी संख्या में बुजुर्ग मतदाताओं ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया। हैं फर्स्ट टाइम वोटर्स में गजब का उत्साह देखने को मिला। गिद्धौर प्रखंड के खड़हुआ गांव के मतदान केंद्र उत्क्रमित मध्य विद्यालय में वोट डालने पहुंचे फर्स्ट टाइम वोटर बबली मिश्रा, प्रियांशु आनंद, शिवम मिश्रा सहित अन्य ने बताया कि वोट गणराज्य का महापर्व और इसमें अपनी भागीदारी निभाकर हमें अत्यंत उत्साह और गौरव का अनुभव हो रहा है।

इसके आलावा गिद्धौर के पतसंडा पंचायत के अंतर्गत रावणेश्वर संस्कृत महाविद्यालय में बनाए गए पोलिंग बूथ पर झाझा विधानसभा क्षेत्र से विधायक दामोदर रावत, सामाजिक कार्यकर्ता सुशांत साईं सुंदरम सहित अन्य ने वोट डाला। साथ ही प्रखंड क्षेत्र के सभी जनप्रतिनिधियों ने भी अपने निर्धारित बूथों पर मताधिकार का प्रयोग किया।

खबर लिखे जाने तक शाम के 4 बजे गिद्धौर प्रखंड क्षेत्र में 52.45 प्रतिशत कुल संख्या 31262 पोलिंग हुआ। जिसमें महिला मतदाता 52.84 प्रतिशत कुल संख्या 15066 एवं पुरुष मतदाता 52.09 प्रतिशत कुल संख्या 16196 ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। चुनाव परिणाम 4 जून को आयेंगे। वहीं चुनाव संपन्न होते सभी जीत हार के आकलन में जुट गए हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ