Breaking News

जमुई : प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन ने किया शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन


[न्यूज डेस्क | अभिषेक कुमार झा]

जमुई स्थित शिल्पा विवाह भवन में प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से शिक्षक सम्मान समारोह का भव्य आयोजन किया गया।

सोमवार को आयोजित उक्त समारोह का उद्घाटन राष्ट्रीय अध्यक्ष इस्माइल अहमद, शिक्षाविद् रमाकांत सिंह, लक्ष्मण झा, और समाजसेवी भवानंद सिंह ने दीप प्रज्वलित कर संयुक्त रूप से किया। कार्यक्रम के दौरान जिले के लगभग 7 दर्जन प्राइवेट स्कूलों के शिक्षक और निदेशक को मोमेन्टौ प्रदान कर सम्मानित किया गया। इस दौरान संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष अहमद ने लगभग 20 सेवानिवृत्त शिक्षकों को शॉल एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। इसके बाद संघ के जमुई जिला इकाई द्वारा चांदी का मुकुट भेंट करके संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष को सम्मानित किया।
इस समारोह के मध्यावधि में संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष शकील अहमद ने रमाकांत सिंह को एसोसिएशन का संरक्षक, लक्ष्मण झा को जिला अध्यक्ष, विजय सिंह को महासचिव और बी. अभिषेक को कोषाध्यक्ष मनोनीत किए जाने की घोषणा की। राष्ट्रीय अध्यक्ष के द्वारा उक्त सभी को पद देने पर तमाम सदस्यों ने तालियों की गडगडाहट से इस घोषणा का स्वागत किया।

मौके पर एसोसिएशन के सदस्यों को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष ने प्राइवेट स्कूल की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि भारत के निर्माण में निजी विद्यालयों की भूमिका अहम है। इस तथ्य को किसी भी कीमत पर इंकार नहीं किया जा सकता। वहीं जमुई जिला स्थित आवासीय रामकृष्ण उच्च विद्यालय के बच्चों ने एक से एक बढ़कर कार्यक्रम की प्रस्तुति देकर समारोह में चार चांद लगाए।

कार्यक्रम में मंच संचालन कार्य जीतेन्द्र कुमार सिंह ने बखूबी किया। समारोह को जिले के सुप्रसिद्ध समाजसेवी भवानंद, विनय अश्म, रमाकन्त सिंह आदि बुद्धिजीवियों ने भी संबोधित किया । कुछ लोगों ने अपने संबोधन में प्राइवेट स्कूलों के प्रति सरकार द्वारा नकारात्मक रवैया अपनाने का भी उल्लेख किया।
इधर, समारोह में सम्मानित हुए गिद्धौर सेन्ट्रल स्कूल के वरीय शिक्षक अशोक कुमार मिश्रा एवं  संतलाल रावत ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए संघ की मुक्त कंठ से प्रशंसा की। वहीं समारोह में सम्मानित हुए गुरूकुल बोर्डिंग स्कूल मटिया के शिक्षक योगेश झा ने संघ के इस पहल का स्वागत करते हुए संघ को साधुवाद का हकदार बताया ।
वहीं भव्य रूप में आयोजित इस समारोह में  गिद्धौर सेन्ट्रल स्कूल, गुरूकुल बोर्डिंग स्कूल मटिया, रामकृष्ण पट्टी जमुई, ऑक्सफाॅर्ड पब्लिक स्कूल के अलावे दर्जनों विद्यालय के शिक्षक व निदेशकों ने उपस्थिति दर्ज कराकर समारोह की शोभा बढ़ाई।