Breaking News

बांका : धोरैया प्रमुख ने BDO से की स्ट्रीट लाइट जांच कराने की मांग

[धोरैया | अरूण कुमार गुप्ता]

बांका जिला के धोरैया प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत कुर्मा पंचायत में लगाये गए स्ट्रीट लाइट में भरी अनियमिता को देखते हुए  प्रमुख बीबी हाजरा खातून ने बीडीओ अभिनव भारती को आवेदन देते हुए  गांव में लगाये गए स्ट्रीट लाइट की जांच कराने की मांग की है। प्रमुख ने बताया कि स्ट्रीट लाइट के साथ साथ सरकार द्वारा चलाई जा रही सभी योजनओं कि जांच की जाय तो सभी योजनओं में अनियमितता पाई जा सकती है। क्योंकि कुछ दिन पूर्व बांका एडीएम कन्हैया प्रसाद द्वारा मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत बनने वाला नलजल की जांच में करीब 1.5 करोड़ रुपये का घोटाला  सामने आया था।  उसी प्रकार स्ट्रीट लाइट सहित अन्य योजनाओं की बारीकी से जांच की जाय तो सरकार को करोड़ों रुपये की राशि   की अनियमित मिल सकती है।
प्रमुख बीबी हाजरा खातून ने बताया कि गांवों में लगाया गया लाइट घटिया किस्म है जो कुछ ही दिन में बेकार हो जाता है । वहीं पंचायत सचिव, मुखिया , ठेकेदार सहित अन्य  मिलकर आपस मे सरकार द्वारा दी गई राशि का बंदरबाट कर घटिया किस्म की लाइट प्रत्येक वार्ड में लगाई गई है। ग्रामीणों की माने तो गांवों में लगाई गई स्ट्रीट लाइट संवेदक द्वारा लोकल कंपनी पे ब्रांडेड कंपनी का लेवल लगा कर दिया जाता है जो कुछ ही दिनों में बेकार हो जाती है।
  जिससे सरकार द्वारा गावों को रौशन  करने का सपना धोरैया में धराशाही दिख रही है।

वहीं उपप्रमुख बलजीत सिंह ने कहा कि कुर्मा गाँव मे लगाया गया स्ट्रीट लाइट घटिया किस्म है ,मुखिया औऱ संवेदक द्वारा मिलकर राशि की बंदरबाट की गई है, स्ट्रीट लाइट सहित अन्य योजनाओं की जांच की जाय तो बड़ा घोटाला सामने आ सकता है। अगर इन सभी योजनओं की जाँच जल्द नही कराई गई तो हम जनता के साथ मिलकर  आंदोलन करने पर मजबूर हो जाएंगे।