Breaking News

अलीगंज : ग्रामीणों ने प्राचार्य पर लगाया मनमानी का आरोप, विद्यालय में जड़ा ताला

स्कूल में लटकता ताला
[gidhaur.com | अलीगंज(जमुई)] :- बुधवार को प्रखंड के सहोडा पंचायत के उ. म. विद्यालय सगमा में विधालय प्रभारी की मनमानी व अनियमित विद्यालय खुलने को लेकर ग्रामीण आक्रोशित होकर विद्यालय  में ताला जड़ दिया। ग्रामीण रविशंकर कुमार, उपमुखिया मुकेश सिंह,संजीत सिंह, संतोष सिंह, सौरभ कुमार, उदय शंकर सिंह, अरविंद कुमार, रंजन सिंह ,आशो यादव, बालेशवर सिंह ने बताया कि विद्यालय प्रभारी प्रमिला कुमारी के द्वारा विद्यालय में बच्चों को मिलने वाली दोपहर का भोजन,एवं विद्यालय समय पर नही खुलना, शिक्षकों का नियमित व समय पर नहीं आना उनकी नियति बन गई है। ग्रामीणों ने बताया कि कई बार प्रभारी से  शिकायत के बावजूद भी समय पर स्कूल नही खुलना व एमडीएम भोजन में मेन्यू के अनुसार नही बनना प्रभारी की मनमानी करने आदि समस्याओं को लेकर ग्रामीण बुधवार को आक्रोशित हो गये और  विद्यालय में सुबह ताला जड़ दिया और लिखित हस्ताक्षर युक्त आवेदन देकर वरीय अधिकारियों से शिकायत किया है।
विद्यालय में ताला लगने के घंटो बाद पहुंचे विद्यालय प्रभारी व शिक्षकों ने ग्रामीणों के समक्ष काफी मशक्कत के बाद अपने कार्यो में सुधार लाने की बात को स्वीकार किया तो ग्रामीणों ने विद्यालय में लगे ताला को खोल दिया गया।
मामले पर क्या कहा बीईओ ने
इस मामले पर प्रभारी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी  राम स्वरूप प्रसाद ने बताया कि ग्रामीणों की शिकायत मिली है जांच के बाद दोषी पर कार्रवाई किया जायेगा। विद्यालय में अनियमितता के कारण लगातार सड़क जाम से लेकर तालाबंदी जैसी चीजें आम हो गई है।

रिपोर्ट :- चन्द्रशेखर सिंह
अलीगंज  |  02/05/2018, बुधवार
www.gidhaur.com