Breaking News

अलीगंज : ग्राम स्वराज के तहत विशेष शिविर का आयोजन

gidhaur.com(अलीगंज) :- प्रखंड के आढा पंचायत के पलसा बुजुर्ग गांव में बुधवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी मो जफर इमाम की अध्यक्षता में स्वच्छता ग्राम स्वराज के तहत विशेष शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें ग्रामीणों को बीडीओ ने संबोधित करते हुए कहा कि सरकार के द्वारा स्वच्छता को लेकर एक विशेष अभियान चलाकर गांवो को चिंहित कर सरकार के द्वारा हर सरकारी सहायता उपलब्ध कराई जा रही है जिसमें सभी लोगों की सहभागिता जरूरी है।उन्होंने कहा कि उज्ज्वला योजना के तहत एलपीजी गैस,सौभाग्य योजना,उजाला योजना के तहत एल ईडी वलब योजना,प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना,पीएम जन धन योजना,पीएम सुरक्षा बीमा योजना ,सघन मिशन इन्द्रधनुष के तहत लाभुको को मिलने वाली सुविधाएँ के बारे में ग्रामीणों को विस्तार पूर्वक जानकारियाँ दी गईं।
शिविर में शौचालय निर्माण,स्वच्छता ,बाल विवाह,दहेज प्रथा उन्मूलन के बारे में भी विस्तार पूर्वक जानकारियाँ दी गईं। बीडीओ ने गाँव में रात्रि चौपाल लगाकर लोगों के बीच सरकार के द्वारा चलाये जा रहे योजनाओ के बारे में भी बताया गया।
मौके पर पीओ कुमारी सरस्वती,सीडीपीओ बिंदु कुमारी, प्रखंड समन्वयक प्रवीण कुमार,आवास सहायक सुरज कुमार,रोजगार सेवक निरंजन कुमार के अलावे बड़ी संख्या में ग्रामीण महिला पुरूष मौजूद थे।

(चन्द्रशेखर सिंह)
अलीगंज | 18/4/2018, बुधवार
www.gidhaur.com