Breaking News

सोनो : मां शारदे को दी गई विदाई, प्रतिमा विसर्जन के साथ संपन्न हुआ सरस्वती पूजा

विसर्जन को जाते युवा व छात्र
Gidhaur.com(सोनो) :- कमल पुष्प पर विराजने वाली मां सरस्वती की प्रतिमा का विसर्जन सोनो प्रखंड क्षेत्रों के तकरीबन सभी गांवों में बुधवार को पूजा समितियों के द्वारा बाजे - गाजे के साथ किया गया। विसर्जन के दौरान छोटे - बड़े सभी लोगों के अलावा छात्र व छात्राओं ने विद्या दायिनी माता सरस्वती की प्रतिमा को नाचते और गाते हुए नम आंखों से विदाई दी।  इस दौरान लोगों के द्वारा विभिन्न प्रकार के जयकारों से वातावरण गुंजायमान हो उठा , साथ ही डीजे के गानों की धुन पर थिरकते सभी  लोगों ने अपने अपने गांव के गलियों में माता की प्रतिमाओं को भ्रमण कराकर तालाब में ले जाकर विसर्जन किया।
 कई स्थानों पर स्थापित की गई मां शारदे की प्रतिमा को मंगलवार को ही विसर्जित कर दी गई। पिछले सोमवार को पूरे सोनो प्रखंड क्षेत्र के बाजार, चौक - चौराहों , सरकारी तथा गैर सरकारी विद्यालयों के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में माता सरस्वती की प्रतिमा को विद्वान पंडितों के द्वारा विधि पूर्वक हवन पूजन के साथ उल्लास वातावरण में पूजा संपन्न हो गई।
बताते चलें कि, इस पुजा के अवसर पर पिछले सोमवार से ही कई गांवों के सार्वजनिक स्थानों पर नाटक , तथा विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम का आयोजन का दौर जारी है।
(चन्द्रदेव बरनवाल)
सोनो | 24/01/2018(बुधवार)