बड़ी खबरें

गिद्धौर रेलवे स्टेशन के पास लगे ट्रांसफॉर्मर ठप, उपभोक्ता परेशान

Gidhaur News (अभिषेक कुमार झा) :- बिजली व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के लिए सरकार ने  ट्रांसफार्मर के खराब होने पर निर्धारित समयावधि के अंदर उसे बदलने अथवा उसकी गड़बड़ी को दूर करने के लिए निर्देश जारी किए हैं,  लेकिन गिद्धौर रेलवे स्टेशन (Gidhaur Railway Station)  के समीप लगे ट्रांसफर्मर इसकी जमीनी हकीकत कुछ और ही बयां कर रही है।

Gidhaur Railway Station के पास ठप पड़ा ट्रांसफॉर्मर

यहां का आलम यह है कि बीते दिन से ही ट्रांसफॉर्मर ठप है। स्थानीय निवासी बताते हैं कि ट्रांसफार्मर खराब होने से बिजली गुल है। जिससे ग्रामीणों को न केवल पानी की समस्या से जूझना पड़ रहा है बल्कि रात भी अंधेरे में ही गुजारनी पड़ रही है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि लाईट आयी हुई थी, अचानक लोड नहीं थमने के कारण ट्रांसफार्मर हीट होकर स्पार्क किया और उसके अंदर का लिक्विड लीक होने लगा। के.वी. का लोड नहीं थमने के कारण अक्सर ऐसा होता है। इसके लिए विभाग को लोड बढ़ाने की आवश्यकता है।


स्थानीय युवा मनोज कुमार, रूपेश कुमार, पप्पू जी आदि ने बताया कि ट्रांसफॉर्मर ठप होने से उपभोक्ताओं को परेशानी हो रही है। विभागीय कर्मी को भी इस समस्या से अवगत करा दिया गया है, बावजूद इसके ट्रांसफॉर्मर चालू करने की दिशा में बिभाग उदासीन बना है।

No comments