Breaking News

रियलिटी शो बिग बॉस - 13 में नजर आ सकते हैं सांसद चिराग पासवान

चिराग ने अपने करियर की शुरुआत बतौर बॉलीवुड एक्टर के रूप में की...

सेंट्रल डेस्क [सुशान्त साईं सुन्दरम] :

रियलिटी शो बिग बॉस का क्रेज लोगों के बीच जमकर है. पिछले 12 सीजन में दर्शकों ने कई सेलिब्रिटीज के वास्तविक रूप को देखा है. हालाँकि बिग बॉस के 10वें सीजन में आयोजकों ने आम आदमी को भी शो में शामिल किया जिसमें मनवीर गुर्जर विजेता बने थे. इसी सीजन में बिहार के जमुई जिलान्तर्गत झाझा के नवीन प्रकाश भी प्रतिभागी थे. हालाँकि शुरुआती कुछ सप्ताह में ही वे शो से बाहर हो गए थे.

देखें वीडियो >> Chirag Paswan ने चेताया - Jamui में 2020 Vidhan Sabha Election में मज़ा चखाएंगे
चर्चा है कि इस वर्ष बिग बॉस के 13वें सीजन को सितम्बर में प्रसारित किया जायेगा. कार्यक्रम के होस्ट पूर्व की तरह सलमान खान ही होंगे. आयोजकों का मानना है कि सलमान की वजह से भी शो को काफी ज्यादा टीआरपी मिलती है.
बिग बॉस के फैन्स के बीच सबसे ज्यादा उत्सुकता शो के प्रतिभागियों को लेकर है. छोटे पर्दे, बड़े पर्दे के चर्चित चेहरों से लेकर इंटरनेशनल स्टार्स भी इस शो में शामिल होते रहे हैं. इस बार भी कई ऐसे नाम चर्चा में हैं. IB Times India ने अपने एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बिग बॉस सीजन - 13 के पार्टिसिपेंट की लिस्ट लीक होने का दावा किया है. इस लिस्ट में 23 नाम शामिल हैं. जिनके बारे में अनुमान लगाया जा रहा है कि वे इस सीजन का हिस्सा हो सकते हैं.

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि लिस्ट में शामिल इन प्रतिभागियों में से कईयों ने शो में शामिल होने के लिए स्वीकृति भी दे दी है लेकिन आयोजकों के साथ उनके करार की वजह से मीडिया में कन्फर्म नहीं कर रहे हैं.
इन नामों में जो सबसे बड़ा नाम है वो है बिहार के जमुई लोकसभा से  लोक जनशक्ति पार्टी के सांसद चिराग पासवान का. चिराग पासवान लोजपा सुप्रीमो एवं केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान के पुत्र हैं. चिराग की पहचान एक अभिनेता के रूप में भी है.
चिराग ने अपने करियर की शुरुआत बतौर बॉलीवुड एक्टर के रूप में की. उनकी फिल्म 'मिले ना मिले हम' बॉक्स ऑफिस पर कुछ बड़ा करिश्मा नहीं कर पाई. इस फिल्म में चिराग के अपोजिट कंगना रानौत मुख्य भूमिका में थीं.
साथ ही नीरू बाजवा एवं सागरिका घाटगे को भी उनके साथ कास्ट किया गया था. पूनम ढिल्लों ने इस फिल्म में चिराग की माँ का किरदार निभाया था.
फिल्म 'मिले ना मिले हम' से रुपहले पर्दे पर डेब्यू करने वाले चिराग पासवान को वर्ष 2012 के स्टारडस्ट अवार्ड में 'सुपरस्टार ऑफ़ टुमॉरो (मेल केटेगरी)' के लिए नोमिनेट भी किया गया था.

इस फिल्म में श्वेता तिवारी के साथ चिराग का आइटम नम्बर 'कट्टो गिलहरी' काफी फेमस हुआ, जो लोगों की जुबान पर अब तक है.

चिराग की यह पहली फिल्म थी लेकिन फ्लॉप हो जाने की वजह से उन्होंने बॉलीवुड को छोड़ अपने पिता के राजनीतिक विरासत को सम्भाला. वर्ष 2014 में बिहार के जमुई लोकसभा (सुरक्षित) सीट से चिराग पासवान एनडीए के प्रत्याशी के रूप में उम्मीदवार बनाये गए और 85,947 मतों के अंतर से उन्हें जीत मिली.

देखें वीडियो >> Jamui में NDA कार्यकर्ताओं ने Chirag Paswan को खूब लगाया अबीर-गुलाल
इस जीत के बाद चिराग ने राजनीति के क्षेत्र में अपनी नई पहचान बनाई और बिहार के एक युवा राजनेता के रूप में विश्वपटल पर छा गए. वर्ष 2017 में रूस के सेंट पीटर्सबर्ग में आयोजित हुए ब्रिक्स यंग पार्लियामेंटरियन समिट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चिराग पासवान को भारत का प्रतिनिधित्व करने भेजा.
चिराग पासवान 17वीं लोकसभा के लिए हुए आम चुनाव में वर्ष 2019 में भी सांसद निर्वाचित हुए हैं. उन्होंने 2,41,049 मतों के अंतर से अपने निकटम प्रतिद्वंदी को शिकस्त दी.

देखें विडियो >> बड़ी खबर! इस तारीख को शादी करेंगे Jamui सांसद Chirag Paswan
चिराग पासवान युवा राजनेताओं में मोस्ट एलिजिबल बैचलर हैं. चिराग और उनकी माँ से लगातार चिराग की शादी के बारे में सवाल किये जाते हैं. 2019 लोकसभा चुनाव में जीत के बाद इसी सवाल पर उनकी माँ रीना पासवान ने कहा कि जीत का इंतजार था, अब जल्द शादी भी होगी.
चिराग के अलावा बिग बॉस सीजन 13 में जिन नामों की चर्चा है हम आपको वो भी बता देते हैं. लेकिन इस सूचि में शामिल सेलेबस वाकई इस सीजन में शामिल होंगे इसकी पुष्टि हम नहीं करते.

इनके भी नाम हैं लिस्ट में
लोक जनशक्ति पार्टी के सांसद और पूर्व एक्टर चिराग पासवान, एक्ट्रेस जरीन खान, एक्टर चंकी पांडे, कॉमेडियन राजपाल यादव, एक्ट्रेस महिमा चौधरी, बॉक्सर विजेंद्र सिंह, सीआईडी के फेमस करेक्टर दया, सिंगर नेहा कक्कड़ के एक्स बॉयफ्रेंड हिमांश कोहली, एक्ट्रेस वरीना हुसैन, टीवी स्टार देवोलीना भट्टाचार्य, एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे, विवादित एक्ट्रेस माहिका शर्मा और ब्रिटिश एडल्ट फिल्म स्टार डैनी डी, मॉडल राहुल खंडेलवाल, टीवी एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला भी बिग बॉस सीजन 13 में नजर आ सकते हैं.