Breaking News

गंगरा : बाबा कोकिलचंद आरती संपन्न, इंटर परीक्षा के 14 छात्र हुए सम्मानित

न्यूज़ डेस्क | गिद्धौर डॉट कॉम】:-

बाबा कोकिलचंद धाम गंगरा में भक्ति भाव के साथ बाबा की सोमवारी आरती सम्पन्न हुई । गंगरा की ओर से  बाबा का  सामुहिक सोमवारी आरती  2009 से ही अनवरत जारी रखने का एक सामुहिक प्रयास एवं जनकल्याण हेतू बाबा को समर्पित कर अरदास करने का भाव है । जहाँ हर सोमवार को होने वाली आरती पूजन का  जजमान बनकर कोई भी श्रद्धालु अपने नाम से बाबा की आरती पूजन करवा सकते हैं ।


 
इस सोमवार की देर संध्या को हुए आरती का जजमान शिवदत्त कुमार सिंह एवं पुरोहित के रुप में आचार्य परमानंद पांडेय थे । कई भाषाओं के विद्वान डॉ. लखन लाल पांडेय द्वारा लिखित सह पठित बाबा कोकिलचंद स्तूति एवं मंगलकामना हेतू संबोधन से पूरा वातावरण सुगंधित भक्तिमय हो गया ।
समय समय पे बाबा कोकिलचंद  विचार मंच गंगरा की ओर से सम्मान समारोह का आयोजन कर अपने क्षेत्रों में सफल व्यक्तियों को सम्मानित कर  समाजिक जागरुकता बढाने का भी प्रयास किया जाता है ।
बिहार इंटरमीडिएट परीक्षा 2019 में सफलता हासिल करने वाले  ग्राम गंगरा के विद्यार्थीयों  को पुष्प माला कलम एवं बाबा कोकिलचंद साहित्य भेंट कर सम्मानित कर उज्ज्वल भविष्य की कामना की गई ।


अवसर पर डॉ. लखन लाल पांडेय ने कहा कि बाबा दरबार में सम्मान समारोह के माध्यम से समाज को जगाने जागरुकता लाने एवं विद्यार्थीयों  का मनोबल बढाने हेतू इस अनोखे प्रयास का सराहना करते हैं।  इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन होने से हमारी विकृति आलस नाकारात्मक सोच कुसंगति  आदि विकार दूर होगें। 
उन्होंने कहा कि इस बार गंगरा से कुल 15 छात्र छात्रा इंटर में शामिल हुए थे, जिसमें 14 विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए। आगे बिहार मैट्रिक परीक्षा 2019  का रिजल्ट निकलने के बाद इसमें सफलता हासिल करने वाले विद्यार्थियों को भी सम्मानित किए जाऐंगें।