Breaking News

अलीगंज : पेयजल के लिए त्राहिमाम है अवगीला गांव

【अलीगंज | चंद्रशेखर सिंह】
प्रखंड के अलगीला-चौरासा पंचायत के अवगीला गांव में गर्मी  बढ़ने के साथ ही ग्रामीणों के पीने की पानी के लिए काफी मुश्किलें खड़ी हो गयी है। चापाकल फेल हो गया है। समाजसेवी सुरेन्द्र सिंह ने बताया कि गर्मी के दस्तक देते ही गाँव के चापाकल , पोखर सुख गये जिससे लोगों को पीने के पानी के लिए प्रतिदिन सुबह और शाम समरसेबुल का सहारा लेना पड़ता है।

 ग्रामीण बताते हैं कि जब चैत्र माह में ही सभी चापाकल फेल हो गये है, अभी जेठ की तपन बाकी है।
पानी यहां के ग्रामीणों के लिए एक गंभीर समस्या बन गई है। अगर इसकी व्यवस्था पर जिला प्रशासन ने समय रहते ध्यान नही दिया तो एक दिन गांव में ग्रामीणों को पीने की पानी के लिए मुहताज होना पड़ेगा। ग्रामीण सौरभ कुमार, शरद कुमार, राकेश कुमार, अलखदेव वर्मा ने बताया कि पानी की व्यवस्था को लेकर पीएचईडी विभाग एवं जिलाधिकारी को भी ग्रामीणों द्वारा लिखित आवेदन दिया गया है। लेकिन आज तक कोई पहल विभाग के द्वारा नही किया गया है। ग्रामीणों ने बताया पीने के पानी की व्यवस्था कराने को लेकर जल संसाधन मंत्री राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह को भी आवेदन देकर समस्याओं से निजात दिलाने की मांग की गई है।
इसी संदर्भ में समाजसेवी शशिशेखर सिंह, मुन्ना जी एवं अलीगंज पूर्वी भाग जिला परिषद क्षेत्र की पूर्व प्रत्याशी शीलू देवी ने बताया कि अलीगंज प्रखंड के दक्षिणी क्षेत्र पहाड़ की तलहटी किनारे बसी है। गर्मी में पुरसंडा पंचायत के आधा दर्जन गांव लेनीननगर ,धुपदेव घाट,विरजूनगर,धनकुरबा ञृषीडीह,गहलौर,राधानगर आदि गांव में ग्रामीणों के बीच पीने की पानी की घोर संकट है। साथ ही प्रखंड के कोदवरिया,हिलसा एवं  कैयार ,गंगटी , जगधर , मेसौढा आदि गांव में पीने की पानी के लिए आमजन को काफी कठिनाइयों की सामना करना पड़ रहा है।  पीएचईडी विभाग के कार्यपालक अभियंता को पत्र लिखकर प्रखंड में खराब पड़े चापाकल को ठीक कराने की मांग की गई है। पीएचईडी कार्यपालक अभियंता कुमार बिंदु भूषण ने बताया कि कुछ जगहों पर चापाकल खराब की शिकायत मिली है इन्हें जल्द ही दुरुस्त कर दिया जाएगा।