Breaking News

जमुई : सवर्णों को 10% आरक्षण पर सवर्ण समाज ने मनाया जश्न

सवर्ण समाज को आरक्षण देकर 56 इंच का सीना दिखाए हैं नरेंद्र मोदी : बिकास

सवर्ण समाज ने मिठाई बांटकर आरक्षण पर दिया मोदी को बधाई


जमुई (सुशान्त सिन्हा) : भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य व पूर्व जिला पार्षद बिकास प्रसाद सिंह ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा सवर्ण जाति के गरीब लोगों के लिए भी 10% आरक्षण का प्रावधान करना काफी ऐतिहासिक एवं सराहनीय कदम है। इस फैसले से सवर्ण जाति के गरीब लोगों को भी देश के मुख्य धारा में आने का मौका मिलेगा। यह निर्णय भाजपा सरकार की सबका साथ सबका विकास की भावना को प्रदर्शित करती है।

श्री बिकास ने कहा कि गरीब सवर्ण समाज के लोगों को देश के मुख्य धारा से जोड़ने के लिए मोदी सरकार के इस निर्णय से इस वर्ग के लोगों में काफी उत्साह देखी जा रही है।


आज श्री सिंह के आवास पर जमुई जिला क्षत्रिय संघ, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, जमुई जिला ब्राह्मण महासभा, भारतीय जनता पार्टी, भाजपा युवा मोर्चा, अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा सहित अन्य संगठन पहुँचकर खुशी में एक-दूसरे को अबीर-गुलाल लगाकर एवं पटाखे फोड़कर व मिठाई खिलाकर बधाई दिया।

उपस्थित युवाओ के बीच बधाई देते हुए भाजपा नेता श्री बिकास ने कहा कि इस नए प्रावधान से गरीब सवर्ण लोगों के आर्थिक, शैक्षिक एवं सामाजिक स्थिति में काफी सुधार होगी। इन्हें भी देश के लिए अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा।


श्री सिंह ने आगे कहा कि सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्‍यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में गरीब सवर्णों को 10 फीसदी आरक्षण देने के फैसले पर मुहर लगाई गई। कैबिनेट ने फैसला लिया है कि यह आरक्षण आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को दिया जाएगा। आरक्षण का फॉर्मूला 50%+10% का होगा, सरकार संविधान में संशोधन के लिए बिल लाएगी, इसके लिए संविधान के अनुच्‍छेद 15 और 16 में संशोधन होगा।


श्री बिकास ने कहा कि हिंदुस्तान के सवर्ण समाज इसके लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी दिल की गहराई से धन्यवाद देती है। आज तक सभी राजनीतिक पार्टियां वोट के रूप में सवर्ण समाज का इस्तेमाल करते आ रही थी। लेकिन आज मोदी जी ने आर्थिक रूप से कमजोर सवर्णों को आरक्षण देकर सही रहनुमा बनकर दिखाए।


एक दूसरे के बीच खुशियां बाटने वालो में क्षत्रिय संघ के जिलाध्यक्ष मदन मोहन सिंह, नन्दकिशोर सिंह, भारत सिंह, सौदागर सिंह, भैया जी, कपिलदेव सिंह, भाजपा के जिला प्रवक्ता नरेंद्र सिंह, बालमुकुंद सिंह, मुकेश सिंह, बिरेन्द्र सिंह, डब्लू सिंह, युवा मोर्चा के महामंत्री माधव कुमार, वीर विजय विकास सिंह, ठाकुर डुगडुग सिंह, टोनी सिंह, लालजीत सिंह, निर्मल सिन्हा, विद्यार्थी परिषद के क्षेत्रीय प्रभारी शैलेश कुमार सिंह, एबीवीपी के जिला संयोजक निहाल वर्मा, रोहित सिंह राजपूत, नगर मंत्री राहुल सिंह, कुंदन यादव, आंनद सिंह, पंचानंद पाण्डेय, रोहित कुमार, शैलेश कुमार, बिनोद सिंह, पप्पू भगत प्रिंस सिंह, चंदन सिंह, सहित अन्य लोग शामिल थे।