Breaking News

पटना : रक्तदान, देहदान एवं अंगदान करने वालों का हुआ सम्मान



पटना (अनूप नारायण)
: रविवार को नव्याकृति सोशल फाउंडेशन (NSF) ट्रस्ट पटना द्वारा बिहार रक्तदाता सम्मान समारोह 2018 के दूसरे संस्करण का आयोजन बिहार चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स में किया गया। जिसमे रक्तदान, देहदान एवं अंगदान के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाली 31 संस्थाओं एवं स्वयंसेवी संस्थाओं को सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि दीघा विधायक डॉ. संजीव चौरसिया ने लोगों को प्रेरित करते हुए कहा कि हम जीवन के अंत मे कुछ नही लेकर जाते है। हमलोग समाज के लिए कुछ ऐसा करे कि जीवन उपरांत भी लोगों को याद रह सके। ऐसा भी संभव है जब आप किसी के लिए रक्तदान, अंगदान जैसे मुहिम से जुड़ते है। आज कई ऐसे उदाहरण है जिनके रक्तदान से लोगों को जीवनदान मिला है। किसी के नेत्रदान से किसी के जीवन मे उजाला आया है। तो हम ऐसा बने की जीवन के उपरांत भी लोग हमें याद रखे।
इस दौरान नव्याकृति सोशल फाउंडेशन के संस्थापक अध्यक्ष अरविन्द कुमार ने बताया कि यह कार्यक्रम गत वर्ष से किया जा रहा है। यह बिहार का बहुत अनोखा कार्यक्रम है जिसमे सैकड़ो की संख्या में  रक्तदानियों एवं देहदानियो को सम्मानित किया जाता है। जिसके कारण आज बिहार में रक्तदान के क्षेत्र में एक क्रांति की आगाज हुई है और हजारो जरूरतमंद की जान बच रही है।

ट्रस्टी पियूष कुमार और गोस्वामी अरविन्द ने बताया कि यह कार्यक्रम रक्तदानियों के उत्साहवर्धन के लिए है। इस कार्यक्रम में सुषमा साहू पूर्व सदस्य राष्ट्रीय महिला आयोग, सरदार गुरमीत सिंह, मुन्ना जी सहित सैकड़ों लोगों में दधिची देहदान समिति को मरणोपरांत देहदान का संकल्प पत्र भरकर सौपा।
कार्यक्रम केअतिथि सुषमा साहू (पूर्व सदस्य राष्ट्रीय महिला आयोग), प्रति कुलपति मुंगेर विश्वविद्यालय  कुसुम कुमारी, चिकित्सक डॉ. वीणा पांडेय, पी के अग्रवाल अध्यक्ष बिहार चेम्बर ऑफ़ कॉमर्स,शिक्षाविद डॉ एम रहमान अदम्या अदिति एम सिविल सर्विसेज के मुन्ना जी  छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस के ब्यूरो प्रमुख अनूप नारायण अरनव मीडिया के सतीश कुमार दास समाजसेवी मुकेश हसारिया, सरदार गुरमीत सिंह ने अपना वक्तव्य रखें।