Breaking News

गिद्धौर : बारिश की बून्दों ने सब्जी में लगाई आग, कीमत में हुई वृद्धि

[न्यूज डेस्क | अभिषेक कुमार झा]
मेघ से गिरते हल्के-हल्के बारिश की बून्दों ने किसानों के चेहरे पर तो खुशहाली ला दी पर सावन की बारिश ने सब्जियों में महंगाई की आग लगा दी है। खेतों की ओर जहाँ-जहाँ भी नजर दौडाए, पानी ही पानी का नजारा है। खेतों में बारिश का पानी जमने से काफी मात्रा में सब्जियाँ सड़ जाने के कारण गिद्धौर बाजाथ में सब्जियों के भाव आसमान छू रहे हैं।

पिछले चार दिनों से गिद्धौर में रहे हल्की हल्की बारिश से खेतों में पानी भरा और सब्जियों की आवक इन चार दिनों से कम हो रही है। इस वजह से गिद्धौर लाॅर्ड मिन्टो टावर चौक के इर्द-गिर्द सब्जी बेचने वाली देहात की महिलाएं सब्जी की  कीमतें बढ़ाकर बेच रही हैं। गिद्धौर सहित आसपास के इलाके में सब्जियों पर इस आफत का असर घर चे रसोई तक दिखाई देने लगा है।

दुसरे नजरिए से यदि देखा जाए तो, सब्जियाँ महंगी होने से विक्रेताओं को भी अधिक फायदा नहीं हो रहा है। पहले जो लोग एक किलो सब्जी खरीदते थे, वे पाव भर खरीद रहे हैं. ऐसे में गिद्धौर के देहात इलाके से सब्जी बेचने आई महिलाओं की आमदनी भी कम हो गई है।

हलांकि, इन देहाती महिलाओं के अलावे गिद्धौर टावर चौक ने कई अन्य सब्जी दुकानों को भी आश्रय दे रखा है। पर इन सब्जी विक्रेताओं के दुकान पर भी सब्जियों की कीमत में वृद्धि देखी जा रही है।
खैर जो भी हो, बारिश ने सब्जी विक्रेताओं के आमदनी पर तो ग्रहण लगाया साथ ही इस श्रावण ने गरीबों की थाली से हरियाली गायब कर दी है।