Breaking News

गिद्धौर : बिहार पृथ्वी दिवस पर विद्यामंदिर के छात्र-छात्राओं ने लिया पृथ्वी सुरक्षा का संकल्प


गिद्धौर (सुशान्त सिन्हा) : +2 महाराज चंद्रचूड़ विद्यामंदिर के प्रांगण में गुरुवार को बिहार पृथ्वी दिवस पर पृथ्वी सुरक्षा के लिए जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। प्रात:कालीन सभा में छात्र-छात्राओं को पर्यावरण संरक्षण के महत्व को बताया गया। शिक्षकों ने बच्चों को जागरूक करते हुए बताया कि पर्यावरण की सुरक्षा हमारा संकल्प होना चाहिए। क्योंकि स्वस्थ वातावरण में ही स्वस्थ जीवन का आधार है।


इस दौरान स्कूली बच्चों ने पर्यावरण संरक्षण से संबंधित शपथ भी ली। शपथ ग्रहण में छात्र-छात्राएं व शिक्षक शामिल हुए। शिक्षक व छात्रों ने पर्यावरण का संतुलन के लिए सचेष्ट रहने, वर्ष में कम से कम एक पेड़ लगाने प देखभाल करने, तालाब, नदी व पोखरे को प्रदूषित नहीं करने, आवश्यकता अनुसार ही बिजली संचालित उपकरण का प्रयोग करने, कूडा, कचरा कूड़़ेदान में डालने, प्लास्टिक का प्रयोग नहीं करने, पशु पक्षियों के प्रति प्रेम का भाव रखने, नजदीक का काम पैदल या साइकिल से करने, कागज का अनावश्यक उपयोग नहीं करने की शपथ ली।


इस मौके पर विद्यामंदिर के प्रभारी प्राचार्य मो. मंजूर आलम, मंटून प्रसाद, कृष्णकांत झा के अलावा अन्य शिक्षक-शिक्षिकाएं एवं शिक्षकेत्तर कर्मी उपस्थित रहे।