Breaking News

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर : पंचमंदिर में श्रद्धापूर्वक शुरू हुआ अष्टयाम, पूर्णाहुति 21अगस्त को


गिद्धौर (सुशान्त सिन्हा) :  भगवान भोलेनाथ के प्रिय सावन महीने की अंतिम सोमवारी के मौके पर गिद्धौर के पंचमंदिर परिसर में 24 घंटों का सीता-राम अष्टयाम सोमवार को दोपहर 2 बजे से शुरू हुआ।
नियम-निष्ठापूर्वक विद्वान ब्राह्मणों ने संकल्प-अनुष्ठान के साथ अष्टयाम की शुरुआत की। पंचमंदिर परिसर में बने शिव मंदिर के गर्भ-गृह में कलश स्थापना की गई है एवं उसी बरामदे पर श्रद्धालुओं द्वारा सीता-राम का 24 घंटे तक उच्चारित किया जाना है।
उक्त अष्टयाम कार्यक्रम में निकटवर्ती तकरीबन 14 गांवों से गवइयों को आमंत्रित किया गया है। इनके अलावा स्थानीय निवासी भी श्रद्धापूर्वक योगदान दे रहे हैं। सीता-राम के पाठ से पूरा गांव गुंजायमान हो उठा है और लोग खुद-ब-खुद मंदिर की ओर खींचे चले आ रहे हैं।


 
कोई ढोल बजा रहा है तो कोई झाल-हारमोनियम बजाने में योगदान दे रहा है। दूर से आये गवइयों के लिए खाने-रहने का भी इंतजाम आयोजकों द्वारा किया गया है।
अष्टयाम की पूर्णाहुति मंगलवार को 24 घंटों के उपरांत दी जायेगी। कार्यक्रम के संचालन में गनौरी रजक, पारो रजक, कपिल रावत, सुकदेव पासवान, शंकर रजक, श्याम पंडित, राजीव ठाकुर, रंजन रावत, टार्जन कुमार, अशोक तांती, सुनील रजक सहित कई स्थानीय लोग अपना योगदान दे रहे हैं।


(आपको यह खबर अच्छा लगा हो तो शेयर करना न भूलें)