Breaking News

मुख्यमंत्री के सात निश्चय योजनाओं से बदल रही गांव-देहात की तस्वीर : DM

[gidhaur.com | अलीगंज(जमुई)] :- सुबे के मुखिया नीतीश कुमार के द्वारा संचालित 7 निश्चय योजनाओं से देहात, व सुदूर गांव के गलियों की सुरत बदल रही है। उक्त बातें जमुई के नव नियुक्त युवा जिलाधिकारी धर्मेन्द्र कुमार ने शनिवार को जिले के अलीगंज प्रखंड के किसान भवन में आयोजित विकास योजनाओं के समीक्षा बैठक के दौरान कही। आयोजित उक्त बैठक में उन्होंने प्रखंड के अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि हर घर नल जल व पक्कीकरण करने की योजना को धरातल पर उतारने के लिए जनप्रतिनिधि व अधिकारी को कदम से कदम मिलाकर चलना होगा, तभी स्वच्छ भारत का सपना भी साकार हो सकेगा।
इस दौरान उन्होंने लोहिया स्वचछ मिशन के तहत हर घर में शौचालय निर्माण करने पर भी बल दिया। समीक्षा बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि नीचले पंचायत स्तर के जनप्रतिनिधि को योजनाओं के बारे में समुचित जानकारी के अभाव के कारण योजना को गति देने में बाधाए आ रही है।अधिकारी उन्हें विकास योजनाओं के विस्तृत जानकारी देने में सहयोग करें। बैठक के दौरान डीएम ने कार्य में कोताही व लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों को सावधान हो जाने की भी नसीहत दी।
बैठक में प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी को मनरेगा योजना व शौचालय निर्माण के बारे में संतोषजनक जवाब नही दिये जाने पर कड़ी फटकार भी लगाया। कार्य में सुधार करने की बात कही।बैठक सभी योजनाओं की बारी -बारी से समीक्षा किया। कार्यशाला का शुभारंभ जिलाधिकारी ने दीप प्रज्वलित कर किया।
मौके पर उप विकास आयुक्त सतीश कुमार शर्मा,उप समाहरता,जिला पंचायती राज पदाधिकारी ,प्रखंड विकास पदाधिकारी मो. जफर इमाम,अंचलाधिकारी रवि प्रसाद पासवान, प्रखंड प्रमुख पिंकी कुमारी, सहित कई विभाग के अधिकारी व जनप्रतिनिधि मौजूद दिखे।

(चन्द्रशेखर सिंह)
अलीगंज | 26/5/2018, शनिवार
www.gidhaur.com