Breaking News

अलीगंज : उज्ज्वला दिवस पर उपभोक्ताओं को मिला नया गैस कनेक्शन

gidhaur.com(अलीगंज) :- शुक्रवार को जिले के अलीगंज प्रखंड के राजस्व कचहरी गोखुलचक के समीप प्रधानमंत्री एलपीजी पंचायत कुछ सीखें और सिखाए उज्ज्वला योजना के तहत एक शिविर का आयोजन रेणुका गैस एजेंसी के संचालक अनिल पासवान की अध्यक्षता में किया गया। शिविर को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि सह लोजपा के प्रखंड अधय्क्ष बखौरी पासवान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में घर-घर गैस पहुंच रहा है,और गरीब लोगों को मुफ्त गैस कनेक्शन दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कुछ दिनों गैस का उपयोग ग्रामीण क्षेत्र में संख्या बहुत कम मिलती थी। लेकिन अब सुदूर ग्रामीण क्षेत्र की महिलाएँ भी गैस पर खाना बनाने का काम कर रही है,जो उज्ज्वला योजना का ही देन है।
एजेंसी संचालक अनिल कुमार ने कहा कि गैस का उपयोग कर अब धुआँ रहित खाना बनाकर शहर के साथ -साथ ग्रामीण क्षेत्रों की भी महिलाओं आगे आ रही है।
वहीं इस शिविर में, सुरक्षा एवं कुशलता,स्वास्थ्य,पर्यावरण,आर्थिक विकास,सशक्तिकरण जीवन स्तर में सुधार आदि मुद्दों पर विस्तार पूर्वक चर्चा किया गया। मौके पर दर्जनों उपभोक्ताओं को उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन दिया गया।
अवसर पर मनोज मेहता, सुमंत कुमार, मो. सरफराज, जितेन्द्र पासवान, चंदन कुमार सहित बड़ी संख्या ग्रामीण व गणमान्य लोगों की मौजूदगी देखी गई।

(चन्द्रशेखर सिंह)
अलीगंज  | 20/4/2018, शुक्रवार
www.gidhaur.com