Breaking News

जमुई के 29 गांवों में हर रविवार लगेगा निःशुल्क मेडिकल कैम्प, परवाज़ हॉस्पिटल ने की पहल

[न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा] :-

जमुई जिले में चिकित्सा को एक नई संज्ञा देने वाले परवाज़ स्पेशलिटी हॉस्पिटल सेंटर प्राइवेट लिमिटेड के संस्थापक डॉ. एम एस परवाज़ की अगुवाई में लछुआड़ क्षत्रिय कुण्ड के आस पास बसे गरीब तबके एवं आदिवासी समुदाय तथा निहायत असहाय परिवारों का इलाज प्रत्येक रविवार को कैम्प लगाकर की जायेगी।

इस संदर्भ में में डॉ. परवाज ने बताया कि लछुआड़ के इर्द-गिर्द बसे गांवों में मरीजों का इलाज नि: शुल्क होगा एवं हास्पीटल की ओर से मुफ्त में सभी मरीजों को दवाइयां भी दी जाएगी। उन्होंने बताया कि हमारे डॉक्टरों की टीम, एंबुलेंस के साथ सभी गांवों का भ्रमण करेगी। भ्रमण के दौरान चरकापत्थर थाना क्षेत्र के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में बसे आदिवासी बाहुल्य क्षेत्रों में जाकर गरीब परिवारों तथा कमजोर वर्ग के लोगों का नि: शुल्क इलाज के बाद दवाइयों का वितरण करेगी।


उन्होंने बताया कि नक्सल प्रभावित चरका पत्थर थाना क्षेत्र में बसने वाले गरीब , असहाय तथा आदिवासी समुदाय के लोगों को हॉस्पिटल के द्वारा एक हैल्थ कार्ड भी वितरित की जायेगी। यह हेल्थ दो वर्षो तक वैध रहेगा। इस हेल्थ कार्ड से पूरे 02 वर्षों तक लाभुक अपना इलाज नि:शुल्क करा सकेंगे। इसके साथ मरीज स्वंय के लिए मुफ्त में दवाईयां भी प्राप्त कर सकेंगे। 



जमुई जिले के 29 गाँवों में मेडिकल टीम करेगी काम

एकत्रित जानकारी अनुसार, प्रत्येक रविवार को चलने वाले इस कार्यक्रम में डॉ. परवाज़ ने कुल 8 लोगों को मेडिकल टीम में शामिल किया है। इनमें से 2 डॉक्टर, 3 सिस्टर, 1 ड्रेसर, 1 कंपाउंडर, व आईटी सेक्टर के एक कर्मी शामिल हैं। ये टीम जमुई जिले के विभिन्न 29 गावों में प्रत्येक रविवार निःशुल्क मेडिकल कैम्प लगाकर स्वाथ्य लाभ पहुँचाएगी।