Breaking News

बरहट : श्रावणी मेला के सफल आयोजन को लेकर बैठक आयोजित, तैयारी में जुटे लोग


बरहट (कुमार विश्वजीत सिंह) :-

आगामी 17 जुलाई से प्रारंभ होने वाले श्रावणी मेला के सफल आयोजन को लेकर रविवार को बरहट प्रखंड क्षेत्र के बरियारपुर पंचायत क्षेत्र पंचवटी पतनेश्वर मंदिर के प्रांगण में समिति के सदस्यों की बैठक महासचिव राजीव कुमार पांडेय की अध्यक्षता में हुई। 


बैठक में सर्वसम्मति से आगामी 16 जुलाई को आषाढ़ पूर्णिमा के दिन श्रावणी मेला का विधिवत उद्घाटन कराने का निर्णय लिया गया। श्रावणी मेला से पूर्व मंदिर परिसर और आसपास के क्षेत्रों की साफ सफाई नगर परिषद के सहयोग से कराने का निर्णय लिया गया। साथ ही श्रावण मास के दौरान मंदिर परिसर के आसपास दुकान लगाने वाले सभी दुकानदारों से अपने दुकान के समीप किसी बर्तन में प्रत्येक दिन कचरा जमा कराने  को लेकर विचार-विमर्श किया गया। मंदिर परिसर और उसके आसपास के क्षेत्रों में श्रावण मास के दौरान विधि व्यवस्था बनाए रखने को लेकर पुलिस प्रशासन से पर्याप्त संख्या में महिला और पुरुष पुलिस बल के जवानों की तैनाती करने को लेकर मांग किया गया। इसके अलावा पूजा अर्चना के लिए मंदिर पहुंचने वाले श्रद्धालुओं के जल को संकल्प करने हेतु मंदिर के मुख्य परिसर के बाहर ब्राह्मणों के बैठने के लिए स्थान निर्धारित करने का निर्णय लिया गया। जिला प्रशासन से  नदी में स्नान करके पूजा-अर्चना करने वाले महिलाओं के कपड़ा बदलने हेतु कृत्रिम शौचालय का निर्माण कराने का भी मांग किया गया। सभी  दुकानदारों से मंदिर समिति के द्वारा निर्धारित स्थान पर ही दुकान लगाने को लेकर विचार-विमर्श किया गया। सावन मास प्रारंभ होने से पूर्व मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं के पूजा-अर्चना हेतु फ्लेक्स के माध्यम से मंदिर समिति की ओर से विशेष  निर्देश जारी करने का निर्णय लिया गया।
मौके पर समिति के अध्यक्ष विभूति भूषण ,उपाध्यक्ष नीतीश शाह, कोषाध्यक्ष विक्रम कुमार, दिलीप साह, विवेक सिंह ,वीर विजय विकास सिंह ,बंटी साह, प्रशांत कुमार उर्फ चिटू सिंह, अनूप गोस्वामी, राजीव कुमार सिन्हा, मुकेश कुमार, प्रकाश भगत समेत दर्जनों सदस्य मौजूद थे।