Breaking News

सोनो : आंगनबाड़ी केन्द्र में गोदभराई कार्यक्रम आयोजित, महिलाएं हुईं लाभान्वित


सोनो (सहयोगी संवाददाता) गुरुवार को प्रखंड के सारेवाद पंचायत के आँगनवाड़ी केन्द्र अगहरा हरिजन टोला पर महिलाओं की गोदभराई कार्यक्रम आयोजित की गई।आयोजित कार्यक्रम में गर्भवती महिला को आँगनवाड़ी प्रवेक्षिका उमा कुमारी द्धारा गर्भवती महिला को नारियल, फल ,मिठाई एवं अन्य समान को देकर गोदभराई कार्यक्रम की शुभारंभ की। बिहार सरकार के समाज कल्याण विभाग द्धारा प्रत्येक महीने में आँगनबाड़ी केन्द्र पर महिलाओं की गोदभराई की जाएगी।

गर्भवती महिलाओं, शिशुओं के बेहतर स्वास्थ्य के लिए गोदभराई कार्यक्रम की जा रही है। पारंपरिक मंगलगीत के साथ गर्भवती महिलाओं की गोदभराई रस्म अदा की गई। आँगनबाड़ी केंद्र के अधीन आने वाली  गर्भवती महिलाओं को लेकर स्वास्थ्य दिवस मनाया गया है । कार्यक्रम में आये हुए लोगों व रिश्तेदार को सुरक्षित प्रसव के लिए सावधानी एवं सुरक्षित प्रसव अस्पताल में कराने के बारे मे जानकारी देकर जागरूक भी किया गया.

महिलाओं ने गोदभराई  कार्यक्रम में बढ़चढ़ कर भाग ली। इसके आलावे आँगनबाड़ी केंद्र बलथर सेविका गुड़िया कुमारी द्धारा गोदभराई रस्म अदा की गई। सारेबाद पंचायत के केन्द्र संख्या ,05,08,06,10,11,पर भी गोदभराई रस्म अदा की गई। इस अवसर पर आँगनबाड़ी सेविका सविता कुमारी, रंजु कुमारी, गीता कुमारी, बिन्दु कुमारी, कुसुम कुमारी, पिंकी कुमारी, वार्ड सदस्य सरीता देवी, विकास मित्र हीरणी देवी, सहायिका उषा देवी, आदि उपस्थित थे।