Breaking News

DID की फाइनलिस्ट जोया खान पहुँचीं जमुई, बच्चियों को सिखाया डांडिया नृत्य

12 अक्टूबर को जमुई डांडिया उत्सव का आयोजन किया जा रहा है...

जमुई [इनपुट सहयोगी] : डांस इंडिया डांस सुपर मॉम की फाइनलिस्ट रही एवं मुंबई की नामचीन कलाकार की हस्तियों में से एक जोया खान जमुई में पिछले कई दिनों से यहां के स्थानीय कलाकारों को डांडिया नृत्य का उत्तम पाठ पढ़ा रही है।

जानी-मानी अदाकारा जोया खान गुरुवार को ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल जमुई पहुंचकर प्रतिभागियों का क्लास लिया और उन्हें डांडिया डांस का विशेष पाठ पढ़ाया।

साथ उन्होंने मौके पर स्कूली छात्राओं के साथ शानदार डांडिया डांस प्रस्तुत किया और इसी क्रम में प्रतिभागियों को हाथ, पैर, गर्दन, कमर आदि से संबंधित एक्शन की जानकारी दी।

स्कूल के प्रतिभागियों ने जोया खान के बताये गये पाठ को आत्मसात किया और उनके नृत्य का नकल कर जमुई डांडिया उत्सव को गरिमा प्रदान करने का संकल्प व्यक्त किया।
मुंबई की इस अदाकारा ने मौके पर कहा की वो देहरादून, उत्तराखंड की निवासी हैं। वर्तमान में गीत और अभिनय के लिए देश की आर्थिक राजधानी के साथ बॉलीवुड में अपनी पहचान कायम करने में जुटी है।

उन्होंने देश के अधिकांश शहरों में कार्यक्रम प्रस्तुत करने की जानकारी देते हुए कहा कि जमुई डांडिया उत्सव भी उनके लिए यादगार सिद्ध होगा।

स्कूल के निदेशक डॉ. मनोज कुमार सिन्हा, प्रमुख शिक्षाविद डॉ. निरंजन कुमार, कुसुम सिन्हा, शिवांगी शरण, अमित कुमार पटेल, प्रेमलता, नीलम बर्णवाल आदि कार्यक्रम में उपस्थित थे।
उल्लेखनीय है कि 12 अक्टूबर को जमुई डांडिया उत्सव का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम की तैयारी के सिलसिले में जोया खान कलाकारों को टिप्स भी दे रही हैं।