Breaking News

जमुई : डीलर एसोसिएशन की बैठक मे हुई महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर चर्चा


[जमुई | इनपुट सहयोगी] :
शुक्रवार को बिहार राज्य परिवहन परिसर (बस डिपो), जमुई में जिला डीलर संघ की एक बैठक हुई, जिसमें जमुई जिले के विभिन्न पंचायत के डीलरों ने भाग लिया. यह बैठक जिला डीलर संघ के अध्यक्ष संतु यादव की अध्यक्षता में संपन्न हुई जिसमें विभिन्न बिंदुओं पर विचार विमर्श किया गया.

बैठक मे अध्यक्ष संतु यादव ने कहा कि डोर स्टेप डिलीवरी नियम का पालन नहीं किया जा रहा है. सरकार द्वारा पीडीएस दुकान तक एवरेज वजन पर अनाज भेजा जा रहा है लेकिन तौल करने पर उसका वजन घटा पाया जाता और इसकी क्षति पूर्ति डीलरों को करनी पड़ती है.

डीलरों द्वारा वितरित चावल कार्डधारियों द्वारा छोटे-छोटे स्थानीय दुकानदारों के यहां बेच दिया जाता है और वहीं चावल जब उस दुकानदार द्वारा बाजार लाने के क्रम में पकड़ा जाता है तो उसे जन वितरण का चावल घोषित कर डीलर पर इसके आरोप लगाए जाते है और हमें परेशान किया जाता है, क्योंकि सिस्टम का सबसे कमजोर कड़ी हम डीलर ही तो होते हैं.

इस मौके पर डीलर संघ ने बिहार सरकार से अपने पुराने मांगों को लेकर विचार-विमर्श करते हुए डीलरों के कमीशन में ₹2 प्रति किलो बढ़ाने का मांग की. साथ ही संघ ने सरकार से मांग की कि हमें अन्य उपभोक्ता वस्तुएँ जैसे चीनी, दाल, स्वास्थ्य, खाद्य, तेल, साबुन, दिया-सलाई वगैरह का भी आवंटन दिया जाए ताकि डीलर को 30 दिनों तक काम मिलता रहे जिससे अपने परिवार का भरण-पोषण कर सके.

इस मौके पर डीलरों में मनमोहन प्रसाद, अनिल कुमार सिंह, जयराम सिंह , प्रदीप नारायण सिंह, शंभू शरण, संजय कुमार, हरिप्रकाश सिंह इत्यादि मौजूद थे.