Breaking News

गिद्धौर : दिखा खबर का असर, कचड़े के अम्बार की जगह बना सड़क

[गिद्धौर | अभिषेक कुमार झा]

वर्षों से बहुप्रतीक्षित सड़क निर्माण की मांग सोमवार को मूर्त रूप लेती नजर आई। मामला वार्ड 4, 7 एवं 8 के अंतर्गत आने वाले रास्ते, पप्पू रावत के मकान से सुशान्त साईं सुन्दरम् के मकान के सामने तक के रास्ते का है। जहाँ आज से तकरीबन 6 माह पूर्व कचडे का अंबार लगा था। इस समस्या को सबसे पहले gidhaur.com ने जनप्रतिनिधियों के समक्ष रखा और आज परिणामतः कचडे की जगह लोगों को सुसज्जित व गुणवत्ता पूर्ण पीसीसी सड़क देखने की मिल रही है।

» संबंधित खबर : - यहाँ क्लिक करें


उक्त रास्ता तकरीबन 15-16 वर्षों से अवरुद्ध था। यह रास्ता पहले कच्ची सड़क हुआ करता था। सड़क नहीं बनता देख लोगों ने इसपर कचड़े का अम्बार लगा दिया था। कचड़े का अम्बार भी ऐसा वैसा नहीं, बल्कि जब सफाई हुई तो 34-35 ट्रेक्टर कचड़े का उठाव यहाँ से किया गया।

सर्वाजनिक प्रयासों से अंततः अधिकारियों और जन प्रतिनिधियों का ध्यान इस ओर गया और तब जाकर सड़क निर्माण सम्भव हो पाया। सोमवार को पूर्णिमा तिथि के सुअवसर पर उक्त सड़क का ढलाई कार्य किया गया। इस बाबत मोहल्ले के निवासी काफी प्रसन्न नजर आये।


पाठकों को बता दें , इस योजना में नाला सहित सड़क निर्माण में 3 लाख 21 हजार रूपये की राशि खर्च की गई है। निर्माण हो रहे इस पीसीसी सड़क की लंबाई 141 फीट है जबकि नाले की लंबाई 100 फीट निर्धारित है।

कचडे के जगह पीसीसी सड़क के लेलेने से अवकाश प्राप्त शिक्षिका मनोरमा देवी, सामाजिक कार्यकर्ता सुशान्त साईं सुन्दरम, टार्जन कुमार, पूनम कुमारी, मोनी राव, कंचन पंडित, अरुण पंडित आदि ने सम्बंधित जनप्रतिनिधियों एवं पदाधिकारियों के साथ साथ gidhaur.com टीम  का भी आभार जताया।