Breaking News

अलीगंज : डाॅ. राधाकृष्णन को याद कर मनाया टीचर्स डे, बच्चों को भी दी प्रेरणा

[अलीगंज | चन्द्रशेखर सिंह]

बुधवार को प्रखंड स्थित आनंद विद्या निकेतन में  शिक्षक दिवस के मौके पर भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्म दिवस शिक्षक दिवस। के रूप में विद्यालय निदेशक आनंद लाल पाठक की अधयक्षता में मनाई गई।
सर्वप्रथम विद्यालय प्रधान पूजा कुमारी के द्वारा  केक काटकर उनका जन्मदिन मनाया गया। शिक्षक दिवस को संबोधित करते हुए विद्यालय निदेशक ने कहा कि डॉ. सर्वपल्ली ने एक साधारण शिक्षक से देश के सर्वोच्च पद तक को सुशोभित किया। वे हर लोगों को आदर व सम्मान देते थे। उन्होंने कहा था कि अच्छा टीचर वह है जो ताउम्र सीखता रहता है और अपने छात्रों से भी सीखने में कोई परहेज नही दिखाता।
विद्यालय प्रधान पूजा कुमारी ने कहा कि एक साधारण आदमी भी उंचे पद तक पहुंच सकता है। सिर्फ नेक इरादा व सच्ची लगन होनी चाहिए। सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी उन्ही के परिचायक थे।उन्होंने बच्चों से कहा कि आज हम लोगों को उनके किये कार्यो से सीख लेने की जरूरत है। शिक्षक व सड़क एक समान होते हैं । जो मुकाम तक पहुंचाते है। शिक्षक दिवस पर विद्यालय की ओर से शिक्षकों को बुके व कलम देकर सम्मानित किया गया।
मौके पर शिक्षिका मुन्नी पाठक, अर्पिता कुमारी,कोमल कुमारी, रोहणी कुमारी, शिक्षक नागेश्वर प्रसाद, विश्वनाथ प्रसाद, परमानंद सिंह के अलावे बड़ी संख्या में स्कूल की छात्र- छात्रांए व गणमान्य लोग मौजूद थे।