Breaking News

अलीगंज: तालाब खुदाई को दबंगों ने रोका, हुई गोलीबारी

  [अलीगंज | चन्द्रशेखर सिंह]

जमुई जिले के चंद्रदीप थाना क्षेत्र के निर्माली गांव निवासी सह भाकपा माले के अंचल सचिव  महेन्द्र यादव ने थाना में  लिखित आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाया है। पीड़ित महेन्द्र ने बताया कि वे अपने नीजी जमीन में तालाब की खुदाई करवा रहा था कि हिलसा गांव के अजय यादव ,भारती यादव सहित सैकड़ों लोग हरवे हथियार से लैस होकर मेरे जमीन पर आकर गाली गलौज कर बंदुक से फायरिंग करने लगा, तथा तालाब किनारे लगे पेड़ पौधों को उखाड़ कर फेंक दिया, और मुझे तथा मेरी पत्नी व बेटा को खदेडने लगा। किसी तरह भागकर हम लोग अपनी जान बचाये। पीड़ित ने अपने आवेदन में लिखा कि सुबह वो परिवार के साथ तालाब के किनारे  लगे पौधों को पटवन करने गये थे।ये सभी लोग जबरन मेरे नीजी जमीन में बने तालाब को कब्जा करना चाहता है। बुधवार को भी ये लोग उनके पत्नी के साथ  मारपीटकर जेवरात छीन  लिया था। जिसकी लिखित आवेदन थाना में भी दिया था। ये लोग जबरन तालाब को दखल करना चाहता है।

पुलिस घटना स्थल पर सैकड़ों लोगों को हरवे हथियार व कुदाल ,खंती ,डंडा के साथ लोगों को देखा लेकिन कोई कारवाई नही किया। यह जमीन मेरे दादा के नाम से खतियानी है।जिसकी रसीद भी कट रहा है।पीड़ित के द्वारा घटना की सूचना पुलिस अधीक्षक एवं एसडीपीओ जमुई को भी दी गईं है।घटना के बाद से पीड़ित परिवार सहित भय व दहशत में हैं।
पीड़ित ने बताया कि तालाब पर 28 जुलाई को चारू मजूमदार की शहादत दिवस पर वृक्षारोपण व धवजारोहण किया गया था।जिसे भी उपरोक्त लोगों ने उखाड़ कर फेंक दिया।