Breaking News

विरोध मार्च : हरिओम को न्याय दो के नारे से गूंज उठा रतनपुर

[न्यूज डेस्क | अभिषेक कुमार झा]  :-
ग्रामीणों की भीड़, हाथों में तख्ती, और 'हरिओम को न्याय दो' 'हत्यारे को फांसी दो' के नारे... कुछ ऐसा ही नजारा शुक्रवार को 03 :00 बजे गिद्धौर-जमुई मुख्यमार्ग स्थित रतनपुर चौक पर देखा गया। जहां रतनपुर के ग्रामीणों ने विरोध मार्च निकालकर दिवंगत छात्र हरिओम की हत्या को लेकर अपना आक्रोश प्रकट किया।

शुक्रवार को अखिलेश्वर हाई स्कूल रतनपुर के समीप हजारों की संख्या में ग्रामीण एक जुट हुए और रतनपुर के हर गली गलियारे से होते हुए मृतक छात्र हरिओम के आवास स्थान तक विरोध मार्च निकाला । इस विरोध मार्च में रतनपुर हाई स्कूल के सैंकडों छात्र-छात्राओं ने भी भाग लिया।

विदित हो, दिवंगत  छात्र हरिओम को न्याय दिलाने को लेकर दिनांक 04/07/2018 को रतनपुर चौक पर शव को रखकर NH-333 जाम कर दिया गया था। जहां मौके पर पहुँच डीएसपी ने 72 घंटों के अंदर फरार चल रहे अपराधियों के गिरफ्तारी का आश्वासन देकर जाम तुडवाया था, पर 72 घंटे बीत जाने के उपरांत भी अपराधी फिलहाल प्रशासन के पकड़ से बाहर हैं। इस पर हजारों की संख्या में आक्रोशित स्थानीय पुरूष व महिलाओं ने रतनपुर हाई स्कूल के छात्र-छात्राओं के साथ पूरे गांव में विरोध मार्च निकालकर हरिओम को न्याय देने का नारा लगाया। इस विरोध मार्च के दौरान ग्रामीणों ने प्रशासन के धीमी कार्यशैली की भी कड़ी निन्दा की।

इस विरोध मार्च का नेतृत्व कर रहे किशोर सिंह ने बताया कि प्रशासन के 72 घंटे बीत जाने के बावजूद भी दोषी अभी प्रशासन के पकड़ से बाहर हैं, इस कार्यशैली से छात्र हरिओम के परिजन एवं ग्रामीणों ने यह विरोध मार्च निकालकर अपना आक्रोश व्यक्त किया है।

[न्याय मिलने तक जारी रहेगा आन्दोलन]
इस विरोध मार्च में अपराधियों को अविलंब पकड़कर उसके न्याय की मांग करने हजारों की संख्या में शामिल, पिता किरण मोदी,  ग्रामीण अजय ठाकुर, किशोर कुमार सिंह, पप्पू लाल, जैनेन्द्र सिंह, गुड्डू मोदी, अमित कुमार सिंह, प्रदीप कुमार,अजय कुकुमार केशरी एवं जीविका दीदी आदि ने बताया कि यदि प्रशासन, छात्र हरिओम के दोषियों को कड़ी सजा देकर उसे न्याय नहीं देंगे तो हम ग्रामीणों द्वारा जिला मुख्यालय में धरना प्रदर्शन करने की बात कहता हुए हरिओम को इंसाफ दिलाने तथा कानून की लचर व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए युवाओं को आगे आने का आह्वान किया।

   [सोशल मीडिया पर भी जारी है मुहिम]
दर्दनाक परिस्थितियों में हुई छात्र हरिओम की मौत का मामला अब सोशल मीडिया पर भी छा गया है। बड़ी संख्या में रतनपुर के छात्र, व युवा वर्ग फेसबुक, व्हॉट्सएप, और ट्विटर पर दिवंगत छात्र हरिओम के लिए न्याय की मांग कर रहे हैं। वहीं इस मामले से संबंधित पोस्ट पर भी लोग अपनी प्रतिक्रिया देकर ग्रामीणों के इस मांग का समर्थन कर रहे हैं।