Breaking News

रांची : मदर टेरेसा की संस्था की सिस्टर गिरफ्तार, बच्चों की बिक्री का आरोप

रांची (अनूप नारायण) : रांची के निर्मल ह्रदय आश्रम की प्रभारी सिस्टर कोंसीलिया को बच्चा बेचने के मामले में कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। उनके पास से 1 लाख 49 हज़ार रूपये भी बरामद किये गए। यह संस्था मदर टेरेसा द्वारा स्थापित मिशनरीज ऑफ चैरिटी होम द्वारा संचालित है।

बाल कल्याण समिति ने बीते मंगलवार को इस सिलसिले में कोतवाली थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी।  इसके बाद पुलिस ने सिस्टर कोंसीलिया से पूछताछ की थी।  पुलिस के मुताबिक, पूछताछ में सिस्टर ने बच्चा बेचे जाने की बात को कबूल लिया था।  पुलिस की माने तो सिस्टर ने इस बात को भी स्वीकार कर लिया कि यूपी के दंपति को एक लाख 20 हजार में बच्चा बेचा गया।  उसमें 90 हजार उन्हें भी मिले।  इसी बयान के आधार पर पुलिस ने सिस्टर को गिरफ्तार कर लिया।

बता दें कि यूपी के सोनभद्र के एक दंपति ने मिशनरीज ऑफ चैरिटी होम से एक बच्चा खरीदने  पैसे दिए थे। पैसा चुकाने के बावजूद दंपति को बच्चा नहीं दिया गया।  इसकी शिकायत दंपति ने बाल कल्याण समिति से की।

समिति ने जब पूरे मामले की जांच की तो मिशनरीज ऑफ चैरिटी होम में बच्चा बेचने का मामला सामने आया।  समिति के मुताबिक अब तक यहां से पांच बच्चे बेचे जा चुके हैं। पुलिस मामले में आगे की छानबीन में जुटी है