Breaking News

भोजपुरी की इकलौती कॉमेडी एक्ट्रेस हैं स्वीटी सिंह राजपूत

मनोरंजन (अनूप नारायण) : 51 से ज्यादा भोजपुरी फिल्मों में काम कर चुकी स्वीटी सिंह राजपुत भोजपुरी सिनेमा की इकलौती महिला हास्य कलाकार है
 हालिया प्रदर्शित भोजपुरी फिल्म दुल्हन गंगा पार से फिल्म समीक्षकों की नजर में आई स्वीटी सिंह रानी चटर्जी अभिनीत फिल्म सखी के बियाह में भी नजर आई थी
 आजमगढ़ जिले के रहने वाली स्वीटी सिंह राजपूत का जन्म बलिया में हुआ  तथा स्नातक स्तर की शिक्षा बलिया में ही हुई। 2010 में  इन्होंने मुंबई का रूख किया मुंबई आने के बाद इन्हें स्ट्रगल करना पड़ा और पहली भोजपुरी फिल्म जो इन्हें मिली थी उसका नाम था शोला और शबनम
उसके बाद इन्होंने आतंकवादी लहू पुकारेला मेहंदी लगा के रखना सत्या वांटेड पवन राजा धड़कन और निर्माणाधीन फिल्म शेर सिंह जैसी यादगार फिल्मों में कॉमिक कैरेक्टर किया.
स्वीटी जितनी बेहतर कलाकार है उससे ज्यादा बेहतर एक सुलझी हुए इंसान 
उनका मानना है कि अच्छे और बुरे लोग सभी जगह होते हैं अगर आप अच्छे हैं तो आपके साथ कुछ भी गलत नहीं होता ग्लैमर के चकाचौध  के बीच उन्होंने अपने वजूद और अपने आत्मसम्मान से कभी समझौता नहीं किया
वह कहती है कि दुनिया में बहुत गम है इंसान अपने दुख दर्द से परेशान है अगर उनके अभिनय को देखकर किसी के चेहरे पर मुस्कान आ जाती है तो वहीं उनके लिए सबसे बड़ा सम्मान है।
स्वीटी के पिता श्री सूबेदार सिंह प्रोफेसर है तो माता श्रीमती रीता सिंह शिक्षिका चार भाई और चार बहनों में मंजिले सिटी के दो भाई इंजीनियर है जबकि दोपहर वकील मजबूत पारिवारिक पृष्ठभूमि से आने वाली स्वीटी कहती है कि परिवार का सपोर्ट है कि आज वह मुंबई की माया नगरी में अपनी खुद की पहचान बना चुकी हैं।
स्वीटी कहती हैं कि वैसे तो पूरा परिवार का सपोर्ट उनके साथ है लेकिन खासकर दोनों बड़ी बहन है जो वकील है रितु सिंह व शिखा सिंह का समर्थन सबसे ज्यादा रहा है।
स्वीटी कहती है कि वह खुद को भोजपुरी की कॉमेडियन के तौर पर स्थापित करने के लिए पूरी तरह से लगी हुई और उसमें सफलता भी मिली भोजपुरी फिल्मों के प्रति उनकी सोच काफी सार्थक है ।
यूट्यूब पर इनका खुद का चैनल स्वीटी इंटरटेनमेंट काफी लोकप्रिय हो रहा है जिस पर यह समय समय पर अपने कॉमेडी के वीडियो अपलोड करती रहती हैं जिसको पसंद करने वाले लाखों की तादाद में है।भोजपुरी की हास्य अभिनेत्री स्वीटी सिंह राजपूत ने कहा की भोजपुरी मेरी मां बहन परिवार मेरा संस्कार मेरा सब कुछ है।