Breaking News

6/recent/ticker-posts

लक्ष्मीपुर : जदयू चला गांव की ओर में पहुंचे पूर्व मंत्री दामोदर व पूर्व विधायक सुमित


लक्ष्मीपुर/जमुई (सुशान्त सिन्हा) : बुधवार को झाझा विधानसभा क्षेत्र के लक्ष्मीपुर प्रखंड अंतर्गत हरला ग्राम पंचायत के गुरिया गांव में 'जदयू चला गांव की ओर' कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में जदयू उपाध्यक्ष व पूर्व भवन निर्माण मंत्री दामोदर रावत एवं जेडीयू के युवा नेता चकाई के पूर्व विधायक सुमित कुमार सिंह शामिल हुए।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री दामोदर रावत ने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में राज्य में विकास की गंगा बही है। विकास योजनाओं को धरातल पर लाया गया है। युवाओं को रोजगारपरक शिक्षा देने के लिए कुशल युवा कार्यक्रम और महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए जीविका का गठन किये जाने से राज्य में नई मिसाल कायम हुई है।

उन्होंने कहा कि लक्ष्मीपुर में नर्सिंग ट्रेनिंग स्कूल की स्थापना के लिए हमलोगों ने जो प्रयास किया था वह रंग लाया है। यहाँ की महिलाओं को अब नर्स की ट्रेनिंग लेने के लिए जमुई जिला से बाहर जाने की आवश्यकता नहीं है।


अपने सम्बोधन में युवा नेता सुमित सिंह ने कहा कि जदयू की प्राथमिकता सूची में सर्वोच्च स्थान पर गांव का ही स्थान रहा है। सड़क, बिजली, पानी, पुल, स्कूल, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र आदि की सुचारू व्यवस्था गांव में हो इसी को लक्ष्य बनाकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शासन व्यवस्था चला रहे हैं। बिहार के गांव का विकास कर ही स्वर्णिम बिहार की कल्पना की जा सकती है। इसके लिए नीतीश जी जैसा नेतृत्व कम-से-कम दस वर्ष और चाहिए।

नेताओं ने अपने सम्बोधन में कन्या उत्थान योजना, भिक्षावृति निवारण योजना, कन्या सुरक्षा योजना, स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना आदि के अलावा नशाबंदी, दहेज़ मुक्ति, बाल-विवाह निषेध जैसे मुद्दों पर भी चर्चा की।



इस अवसर पर बिहार सरकार के जदयू जिलाध्यक्ष शिवशंकर चौधरी, दलित प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव राकेश पासवान, जदयू नेता पंकज सिंह, पूर्व जिप अध्यक्ष ब्रह्मदेव रावत,  पूर्व मुखिया उचेश्वर बाबू, जदयू नेता व जेपी सेनानी राजेश सिंह, जनार्धन बाबू, छोटेलाल साह जी, सचितानंद झा जी  आदि के साथ-साथ जदयू परिवार के लोग बड़ी तादाद में उपस्थित थे।

लक्ष्मीपुर की जदयू प्रखंड अध्यक्ष करुणा देवी ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की जबकि करणी सेना के प्रखंड अध्यक्ष संजय सिंह द्वारा मंच संचालन किया गया।

कार्यक्रम के उपरान्त नेता द्वय द्वारा गांव की एक सड़क का शिलान्यास किया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ