Breaking News

गिद्धौर : 2 दिवसीय प्रशिक्षण आयोजित, मौरा के मुखिया व रतनपुर के सरपंच ने लिया भाग

  [न्यूज डेस्क  | अभिषेक कुमार झा] ::-

बिहार के बहु आपदा प्रवण होने के आलोक में पंचायत स्तर पर जन जागरूकता के प्रचार प्रसार के उद्देश्य से शनिवार को निर्गत आपदा प्रबंधन शाखा के पत्रांक 167 में जमुई जिले के चयनित मुखिया एवं सरपंच के प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग लेने के संबंध में जिला पदाधिकारी ने कुल 10 मुखिया व 10 सरपंच पत्र लिखकर उक्त प्रशिक्षण में भाग लेने की बात कही।
निर्गत उक्त पत्र में प्रशिक्षण के लिए गिद्धौर प्रखंड के दो पंचायतों को नामित किया गया है, जिसमें मौरा और रतनपुर शामिल है। निर्गत पत्र में प्रशिक्षण के लिए मौरा पंचायत के मुखिया कान्ता प्र. सिंह तथा रतनपुर पंचायत के सरपंच नीलू वर्मा का नाम भी अंकित है।
जमुई जिले के चयनित कुल 10 मुखिया एवं 10 सरपंचों के लिए सोमवार 09 जुलाई एवं मंगलवार 10 जुलाई को बिहार कृषि प्रबंधन एवं प्रसार प्रशिक्षण संस्थान (बामेती) पटना में प्रशिक्षण आयोजित होना है। जिसमें मौरा के मुखिया एवं रतनपुर पंचायत के सरपंच ने भी भाग लिया।
उक्त प्रस्तावित प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग लेने वाले इन प्रतिभागियों को प्राधिकरण की ओर से प्रशिक्षण का प्रमाण-पत्र भी दिया जाएगा।
यहां यह बता दें कि, इस प्रशिक्षण का उद्देश्य बिहार के बहु आपदा प्रवण होने के आलोक में पंचायत स्तर पर जन-जागरूकता के प्रचार प्रसार को करना है। राज्य स्तर पर आयोजित होने वाले इस दो दिवसीय प्रशिक्षण में भाग लेकर गिद्धौर प्रखंड अंतर्गत मौरा पंचायत के मुखिया कान्ता प्र. सिंह एवं रतनपुर पंचायत के सरपंच नीलू वर्मा काफी गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।