Breaking News

सुनो-सुनो : नौकरी आ रही है आपके पास, जमुई में रोजगार मेला 1-2 सितम्बर को

[gidhaur.com | जमुई] :- बिहार सरकार के श्रम संसाधन विभाग की ओर से वित्तीय वर्ष 2018-19 में, नेशनल करियर सर्विस स्कीम के तहत बिहार राज्य के तकरीबन सभी जिलों- प्रमंडलों में नियोजन मेला का आयोजन किया जाएगा।
आयोजित होने वाले इस रोजगार मेला में जमुई जिला भी शामिल होगा। जी हां, बिहार में लगने वाला रोजगार मेला का कैलेंडर जारी हो गया है।  इस कैलेन्डर के अनुसार, आगामी 1-2 सितंबर 2018 को दो दिवसीय रोजगार मेला का आयोजन जमुई जिले में किया जाएगा।
इस वर्ष रोजगार मेला की शुरूआत 23 जून 2018 को किशनगंज जिले से व अंत 9 मार्च 2019 को सूबे के बक्सर जिले में होगी। वहीं आगामी 3-5 नवंबर तक पटना में राज्य स्तरीय रोजगार मेला का आयोजन होगा। हलांकि जमुई जिले में रोजगार मेला के आयोजन को लेकर कहीं स्थान चिन्हित तो नहीं किया गया है, पर कुछ कागजी प्रक्रियाओं को पूरा करने के उपरांत आयोजन स्थल भी शीघ्र ही चयनित कर लिया जाएगा।
बिहार के विभिन्न जिले एवं प्रमंडलों में आयोजित होने वाले इस रोजगार मेला में 2-3 दिन का अवधि तय किया गया है। अर्थात् जिले में रोजगार मेला का आयोजन 2 दिवसीय एवं प्रमंडल में 3 दिवसीय होगा। प्रमण्डल स्तर पर आयोजित होने वाला नियोजन मेला, भारत सरकार के राष्ट्रीय कौशल विकास निगम के सहयोग से होगा।
विदित हो, स्थानीय स्तर के अधिकारियों को रोजगार मेला के आयोजन को लेकर अपने क्षेत्र में विभिन्न माध्यमों से इसका प्रचार-प्रसार भी करेंगे। आगामी 1-2 सितम्बर को जमुई जिले में आयोजित होने वाले इस रोजगार मेला में सरकारी व गैर-सरकारी रोजगार के विभिन्न कंपनियों के शिरकत करने की सूचना है। आयोजित होने वाले  इस रोजगार मेला में इंटरमीडिएट/स्नातक/डिप्लोमा जैसे शैक्षणिक योग्यताधारी के अतिरिक्त के.वाई.पी. का प्रशिक्षण ले चूके इच्छुक अभ्यार्थी भी इस रोजगार मेला में इच्छानुसार रोजगार के संकाय का चयन कर अपना रेजिस्ट्रेशन करा सकेंगे।
पाठकों को जानकारी से अवगत करते चलें कि,नियोजन मेला के समाप्त होने के 72 घंटों के अंदर अभ्यार्थियों को चयन संबंधित अंतिम निर्णय व्यक्तिगत रूप से दे दी जाएगी। यह खबर आपको सबसे पहले gidhaur.com ही दे रहा है.
बता दें, जमुई जिले में रोजगार मेला के आयोजन होने से इसके अंतर्गत आने वाले 10 प्रखंड के युवाओं को रोजगार का सुनहरा अवसर प्राप्त होगा, जिससे की जिले में बेरोजगारी का ग्राफ कुछ हद तक नीचे आ सकेगा।

(अभिषेक कुमार झा)
न्यूज डेस्क  |  23/06/2018, शनिवार
www.gidhaur.com