Breaking News

विद्यालयो में शैक्षिक एवं प्रशासनिक व्यवस्था को लेकर विधायक ने की बैठक

Gidhaur.com:(छपरा):- मशरक प्रखंड के उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों में शैक्षिक एवं प्रशासनिक व्यवस्था सुदृढ करने के लिए बनियापुर विधायक केदारनाथ सिंह की अध्यक्षता में बैठक हुई। विधायक के मशरक अवस्थित आवास पर हुई बैठक में सारण जिला माध्यमिक शिक्षक संघ के सचिव राजाजी राजेश , प्रमंडलीय संरक्षक रामजीवन सिंह जीवन मढ़ौरा ,अनुमंडल संघ के अध्यक्ष अनिरुद्ध सिंह, संयुक्त सचिव रामप्रवेश पड़ित  प्रखंड सचिव महेश पोद्दार  जिला हैंडबॉल अध्यक्ष कृष्णमोहन सिंह विशेष रूप से उपस्थित रहे।

बैठक में मुख्यतया विद्यालयों में गिरती शैक्षणिक एवं प्रशासनिक व्यवस्था पर चिंता जताई गई, जिससे उबरने के लिये गहन मंथन हुआ। सभी ने बैठक इस संदर्भ में अपने सुझाव दिये। संघीय नेताओ ने शिक्षको को पठन-पाठन में रुची लेते हुए अपनी पहचान बनाने की सलाह दी। साथ ही विद्यालय कार्यो के निष्पादन के लिये विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यपक को वरीय शिक्षक के साथ समन्वय बनाते हुए सभी शिक्षक-अविभावक बैठक नियमित करने की बात कही।

 विधायक श्री सिंह ने विद्यालय में स्वच्छता ,पेयजल ,शौचालय एव नियमित सफाई के साथ अनुशासन एवं शैक्षणिक व्यवस्था के लिये शिक्षको के बीच जवाबदेही तय करने का निर्देश विद्यालय प्रधान को दिया। मुख्यालय के उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मशरक में उत्पन्न समस्याओं पर चर्चा के बाद प्रभारी प्रधानाध्यापक अरुण कुमार वर्णवाल के साथ शैक्षिक एवं प्रशासनिक कार्यो में सहयोग के लिये वरीय शिक्षक संजय कुमार सिंह को प्राधिकृत किया गया। बैठक में विद्यालय के सभी शिक्षको के अलावे विद्यालय प्रबंध समिति के सदस्य एवं अविभावक भी शामिल हुए।

 अनूप नारायण
  (छपरा)