Breaking News

सिमुलतला : बुकिंग क्लर्क पर लगा अवैध वसूली का आरोप, स्टेशन पर बवाल

[gidhaur.com | सिमुलतला]  :- बेकाबू होतीं भीड, और आक्रोश का नजारा सिमुलतला स्टेशन पर शुक्रवार के दिन तब देखने को मिला, जब  बुकिंग क्लर्क निरंजन कुमार के द्वारा वसूली को लेकर सिमुलतला रेलवे स्टेशन के टिकट बुकिंग काउंटर पर यात्रियों ने बवाल काटा। मौके पर पहुंचे पूर्व जिलापार्षद सह झाझा व्यापार मंडलाध्यक्ष श्रीकांत यादव ने यात्रियों को समझाते हुए स्टेशन प्रबंधक कार्यालय पहुंचकर बुकिंग क्लर्क को अभिलम्ब हटाने की मांग करते हुए रेल के वरीय अधिकारियों को भी दूरभाष पर जानकारी देते हुए कहा कि अविलंब बुकिंग क्लर्क को निलंबित कर आवश्यक कार्रवाही नहीं कि गई तो सिमुलतला में रेल का चक्का जाम कर दिया जाएगा।
मालूम हो कि उक्त बुकिंग क्लर्क पर पूर्व में भी कई दफा जेनेरल एवं आरक्षित टिकट में यात्रियों से ज्यादा पैसे वसूली का आरोप लगता आया है। ज्यादा पैसा वसूली के संदर्भ में यात्रियों ने लिखित शिकायत स्टेशन प्रबंधक को दिया। दर्जनों की संख्या में रेल यात्रियों ने टिकट काउंटर के सम्मुख ज्यादा पैसे वसूली के आरोप लगा रहे थे।

  [क्या था मामला]

दरअसल, शिकायत पुस्तिका में बांका जिलान्तर्गत टहकवानी ग्राम निवासी बासुदेव यादव जो सिमुलतला से नई दिल्ली का टिकट कटाया था। टिकट नम्बर 77069277/78 में 160 रुपये टिकट में अंकित है लेकिन 15 रुपये की ज्यादा वसूली के साथ उनसे 175 रुपये लिए गए। शिकायत पुस्तिका में बतौर गवाह मना यादव एवं फिरोज नामक व्यक्ति हैं। जबकि एक अन्य आवेदन मो0 फिरोज ग्राम दुधारी जिला बांका का है। फिरोज ने आरोप लगाया है कि नई दिल्ली के टिकट जिसका नम्बर 7706650/1 है। टिकट में तीन सौ रुपये अंकित है लेकिन उसके बावजूद ₹315 लिया गया हैं। आवेदन में मना यादव, गोविंद यादव, आनंदी यादव, दिलीप पासवान, बिखु यादव एवं बच्चन यादव के हस्ताक्षर हैं। मामले की जानकारी आरपीएफ जसीडीह, स्थानीय प्रशासन, स्टेशन प्रबंधक आदि को दी गई हैं।

[ क्या कहते है स्टेशन मास्टर]

इस संदर्भ में स्टेशन प्रबंधक जी आर कांत ने कहा कि आज सुबह यात्रियों के द्वारा मुझे इसकी लिखित जानकारी मिली है, मैं पूरी घटनाक्रम की जानकारी विभाग के वरीय अधिकारियों को दे दिया हूं।

[रिपोर्ट :- बीरेन्द्र कुमार]
सिमुलतला | 01/06/2018, शुक्रवार
www.gidhaur.com