Breaking News

6/recent/ticker-posts

यहाँ जानिए भोजपुरी फिल्मों में सब से अच्छा आइटम डांस करने वाली सीमा सिंह को

Gidhaur.com (मनोरंजन) : भोजपुरी फिल्मों में सब से अच्छा आइटम डांस करने वाली सीमा सिंह को लगातार 5 बार बेस्ट डांसर का अवार्ड दिया गया है. आज वे अपने देश से ले कर विदेशों तक में डांस शो कर रही हैं. 8 साल के अपने कैरियर में सीमा सिंह भोजपुरी, हिंदी, मराठी, गुजराती, तमिल और बंगाली फिल्मों में आइटम डांस कर चुकी हैं. पेश है गिद्धौर डॉट कॉम के लिए हमारे वरिष्ठ संवाददाता अनूप नारायण की सीमा के साथ की गई बातचीत के खास अंश:

विदेशों में पहले हिंदी फिल्मों के कलाकार ही शो करने जाते थे, पर अब भोजपुरी कलाकार भी वहां जा रहे हैं. इस की क्या वजह है?
विदेशों में बड़ी तादाद में भोजपुरी बोली के लोग बसे हुए हैं. वे लोग यूट्यूब पर भोजपुरी गानों को सर्च कर के सुनते रहते हैं. ऐसे में अपनी बोली से उन का लगाव बना रहता है. शुरुआत में भोजपुरी के कलाकार विदेशों में कम जाते थे, पर अब विदेशों में इवैंट प्लान करने वाली कंपनियां भोजपुरी कलाकारों को ले कर शो प्लान करने लगी हैं. पहले जहां अरब देशों में ही ऐसे शो होते थे, पर अब दूसरे देशों में भी ऐसे शो होने लगे हैं.

क्या ऐसे डांस शो में आइटम डांसरों की ही डिमांड है?
नहीं, ऐसा बिलकुल भी नहीं है. भोजपुरी फिल्मों की हीरो-हीरोइन और दूसरे कलाकारों को भी लोग बेहद पसंद करते हैं. डांस शो इन सब के साथ होता है.

अपने देश में डांस शो के दौरान कई बार हंगामा और मारपीट तक हो जाती है. विदेशों में क्या हाल है?

विदेशों में ऐसी परेशानियां नहीं होती हैं. इस की सब से बड़ी वजह यह भी है कि वहां की कानून व्यवस्था बहुत ही सख्त है.

आप ठाकुर परिवार से हैं, जहां लड़कियों का स्टेज पर डांस करना अच्छा नहीं माना जाता है. ऐसे में आप ने अपने घर वालों को कैसे राजी किया?

मैं इलाहाबाद के मऊ आइमा की रहने वाली हूं. मेरा परिवार रूढि़वादी ठाकुर बिरादरी से आता है. हम भले ही मुंबई में पलेबढ़े हैं, पर हमारी सोच गांव वाली ही थी. मेरी बहन फिल्मों में ऐक्टिंग करती थी. जब मैं ने डांस शो करने का फैसला किया, तो मेरे पिताजी ने विरोध किया. लेकिन जब मैं ने डांस शो जीता, तब मेरे पिताजी को लगा कि मेरा डांस करने का फैसला सही था. तब से वे मेरा सहयोग करने लगे हैं. आइटम डांस करने पर जब मुझे लगातार 3 बार बैस्ट डांसर का खिताब दिया गया, तो गांव वालों की भी सोच बदली. अब वे मुझे भी हीरोइन की तरह इज्जत की नजर से देखते हैं.

आप किसी हीरोइन की ही तरह खूबसूरत दिखती हैं. औफर मिलने के बाद भी आप बतौर हीरोइन काम क्यों नहीं करती हैं?
मुझे केवल डांस का शौक है. ऐक्टिंग का मुझे कोई शौक नहीं है. मुझे लोग ‘आइटम क्वीन’ के नाम से पहचानते हैं. भोजपुरी फिल्मों में दर्शक सब से ज्यादा डांस और गाने देखने के लिए आते हैं. वे सब मेरे नाम पर थिएटर तक आते हैं. मेरा एक आइटम डांस आरा जिला नाम से बना था. वह लोगों को इतना पसंद आया कि मुझे ‘आरा जिला’ ही कहने लगे थे.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ