Breaking News

कर लीजिए कैश का इंतजाम, 3 दिन बंद रहेंगे बैंक

gidhaur.com(न्यूज डेस्क) :- यदि आपको बैंक संबंधित कोई भी छोटा या बड़ा काम है तो उसे आज ही निपटा लीजिए क्‍योंकि 28, 29, अप्रैल और 1 मई को बैंक बंद है। लेकिन उक्त विषय पर ध्‍यान योग्य बात यह है कि 3  दिन बाद बैंक खुलने पर गिद्धौर के तमाम बैन्कों में भीड़ अधिक होगी। वहीं बिहार में 30 अप्रैल को बैंक खुले रहने की सूचना मिल रही है।
विदित हो कि,  पिछले कई दिनों से देशभर के कई हिस्‍सों में एटीएम से लेकर बैंक ब्रांचों तक में कैश की किल्‍लत अखबारों की सुर्खियां बना है। बैंको  के 3 दिन बंद रहने से गिद्धौर के बैंकों में कैश की किल्‍लत फिर से बढ़ सकती है। इस 3 दिन बैन्क बंदी का असर एटीएम सेवाओं पर भी पड़ेगा। ऐसे में एक बार फिर से लोगों को नकदी की समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

बता दें कि पिछले कुछ दिनों पहले भारत के करीब 8 राज्यों में नकदी का संकट रहा। जिनमें महाराष्ट्र, बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, गुजरात, तेलंगाना, और मध्य प्रदेश के साथ साथ दिल्ली-एनसीआर प्रमुख है।

    [इन कारणों से बंद रहेंगे बैंक]

★  28 अप्रैल →   महीने का चौथा शनिवार
★  29 अप्रैल  →   साप्ताहिक अवकाश
★  01 मई  →   मजदूर दिवस

पाठकों को बताते चलें कि, 3 दिनों छुट्टी होने की वजह से शुक्रवार के बाद एटीएम में कैश नहीं डाला जाएगा। इस तरह शुक्रवार यानी 27 अप्रैल तक ही एटीएम में कैश डाला जा सकेगा। वैसे भी इन दिनों एटीएम में क्षमता से काफी कम कैश ही चल रहा है। तीन दिनों के बंदी के बाद फिर आगामी 2  मई से तमाम बैंकों के काम-काज सामान्‍य होंगे।

(अभिषेक कुमार झा)
गिद्धौर  |  27/4/2018, शुक्रवार
www.gidhaur.com