Breaking News

सोनो : ढोंढरी गांव के काली मंदिर प्रांगण में शतचंडी महायज्ञ का आयोजन 5 अप्रैल से

Gidhaur.com (सोनो) : नौ दिवसीय श्री श्री 108 शतचंडी महायज्ञ का शुभारंभ 5 अप्रैल से ढोंढरी गांव स्थित काली मंदिर के प्रांगण में जल यात्रा के साथ किया जायेगा. यज्ञ समिति के लोगों ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि इस महायज्ञ में बृंदावन धाम के श्री सीताराम शरण जी महाराज एवं चित्रकुट के श्री लाडली शरण जी महाराज के द्वारा हवन और प्रवचन के साथ यज्ञ की शुभारंभ की जायेगी.

इनके साथ बनारस तथा डुमरी गांव के दर्जनों विद्वान पंडित शामिल रहेंगे. ढोंढरी पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि संजय मंडल ने बताया कि नौ दिनों तक चलने वाली इस महायज्ञ में प्रत्येक दिन संध्या 7 बजे से 10 बजे तक प्रवचन की गंगा बहेगी तथा रात्रि 10 बजे से बृंदावन धाम से आये रास मंडली के द्वारा रासलीला का आयोजन किया जाएगा.

साथ ही यज्ञ पुर्णाहुति से एक दिन पुर्व 13 अप्रैल को मुम्बई के सुप्रसिद्ध कलाकार सनि कुमार सान्या एवं सुप्रसिद्ध भोजपुरी कलाकार खुशबू उत्तम के द्वारा भक्ति जागरण का आयोजन किया जाएगा. श्री मंडल ने बताया कि इस यज्ञ को सफल बनाने के लिए यज्ञ समिति का गठन किया गया है. जिसमें अध्यक्ष के रूप में ढोंढरी पंचायत के पूर्व सरपंच अशोक कुशवाहा, सचिव के रूप में भुनेश्वर रजक तथा कोषाध्यक्ष के रूप में संतोष कुमार सिन्हा को चयनित किया गया है.

इसके अलावा सक्रिय सदस्य के रूप में छोटु सिन्हा, नकुल ठाकुर, डॉ. सुरेश मंडल, अग्रवाल तुरी तथा नेपाली यादव आदि लोग शामिल हैं.

चन्द्रदेव बरनवाल 
सोनो      |      23/03/2018, शुक्रवार