Breaking News

अलीगंज : विद्यालय के वार्षिकोत्सव में बोले थाना प्रभारी - शिक्षा के बिना राष्ट्र का उत्थान संभव नहीं

Gidhaur.com (अलीगंज/जमुई) : शिक्षा के बिना राष्ट्र का उत्थान संभव नही है। शिक्षा हासिल करने बाद सबकुछ पाया जा सकता है। उक्त बातें जिले के अलीगंज प्रखंड के केरला इंगलिश स्कूल के प्रांगण में बुधवार को विद्यालय के 14 वां वार्षिकोत्सव कार्यक्रम को संबोधित करते हुए समारोह के मुख्य अतिथि चंद्रदीप के थाना अध्यक्ष बबलू कुमार पंडित ने कही।

उन्होंने कहा कि अनुशासित होकर शिक्षा के साथ खेल तथा कला का ज्ञान छात्रों को अलीगंज जैसे पिछड़े प्रखंड में भी यह विद्यालय 14 वर्षो से अंग्रेजी माध्यम से बच्चों को शिक्षा देने का काम कर रही है। कार्यक्रम के पूर्व थाना अध्यक्ष ने फीता काटकर समारोह का उदघाटन किया। समारोह की अध्यक्षता करते हुए विद्यालय के निदेशक के सिविल लक्ष्मण ने कहा कि सच्चे दिल व लगन से ग्रहण की गई शिक्षा पाकर लोग शीर्ष पद तक पहुंच रहे हैं।मन से किया गया कोई भी कार्य करने से निश्चित लोग मुकाम हासिल करते हैं।

समारोह में विद्यालय के बच्चों के द्वारा दहेज प्रथा पर नाटक का मंचन किया गया। साथ ही बच्चों ने भाषण, नृत्य, क्वीज तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम में जमकर अपना जौहर दिखाया। विद्यालय की ओर से अतिथियों को बुके व मेडल देकर सम्मानित किया गया। मौके पर शिक्षक जीमसन अमित, ब्रह्मदेव प्रसाद, बी के सिघा, संगम कुमारी, माला कुमारी, लीना कुमारी, प्रतिमा कुमारी सहित बड़ी संख्या अभिभावक व छात्र-छात्रा के अलावे कई  गणमान्य लोग मौजूद थे।

चंद्रशेखर सिंह
अलीगंज/जमुई     |     28/02/2018, बुधवार