Breaking News

झाझा : विश्व रेडियो दिवस पर रेडियो के प्रति जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

Gidhaur.com (न्यूज़ डेस्क) : मंगलवार को विश्व रेडियो दिवस के उपलक्ष्य में झाझा के गाँधी चौक पर गांधीवादी सामाजिक कार्यकर्ता सूर्या वत्स ने रेडियो के प्रति जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किया।

जिसमें उपस्थित लोगों को जागरुक करते हुए सूर्या वत्स ने कहा कि रेडियो हमारे जीवन का सबसे पुराना संचार माध्यम है, जिसकी प्रासंगिकता इस आधुनिक युग में भी यथावत है।

सूर्या वत्स ने रेडियो कि विशेषता बताते हुए कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी लोगों से सम्पर्क साधने के लिए रेडियो कार्यक्रम मन की बात को ही अपना माध्यम चुना। रेडियो हमारा मनोरंजन करने के साथ-साथ हमें सूचनाओं और जानकारियों से अवगत करता है। रेडियो पर आने वाले कार्यक्रमों से हमें शिक्षा मिलती है। यह दुनियाभर के लोकतान्त्रिक बदलावों को प्रोत्साहित करता है।

आज हम रेडियो पॉकेट में लेकर चलते हैं। यह खेल, समाचार, शिक्षा, किसानों से सम्बंधित जानकारियां, महिला सशक्तिकरण, युवाओं के कर्तव्य बोध, सैनिकों का देश के प्रति बलिदान सहित कई अन्य जानकारी हमें देकर रुबरु कराता रहता है।

इस कार्यक्रम में कृष्णा साव, पीयूसीएल के जमुई जिला प्रभारी डॉ. शोभाकान्त, नेपाली वर्णवाल, अमरनाथ राजहंस, गोपाल झा, विरेन्द्र कुमार पासवान, नरेश साव, श्याम सुन्दर रावत, बिट्टु चौरसिया उपस्थित रहे।

सुशांत साईं सुंदरम
13/02/2018, मंगलवार