Breaking News

दुर्गा पूजा : शांति समिति की बैठक आयोजित, मुर्हरम को लेकर भी हुई चर्चा


Gidhaur.com (न्यूज़ डेस्क) : 15 सितम्बर, शुक्रवार को गिद्धौर प्रखंड विकास पदाधिकारी विकास कुमार की अध्यक्षता में गिद्धौर थाना में दुर्गा पूजा व मुर्हरम के मद्देनजर शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में उपस्थित ग्रामीणों व शारदीय दुर्गा पूजा सह लक्ष्मी पूजा समिति के सदस्यों ने गिद्धौर थानाध्यक्ष ब्रजेश कुमार से समुचित विधि-व्यवस्था पर विशेष ध्यान बनाये रखने का आग्रह किया। जिससे की मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को भीड़ एवं पूजा-पाठ में किसी भी प्रकार की कठिनाई का सामना न करना पड़े।

थानाध्यक्ष ब्रजेश कुमार ने ग्रामीणो व समिति के सदस्यों को आश्वस्त करते हुए कहा कि मेले की व्यवस्था को सुचारु रुप से कायम करने के लिए आवश्यकतानुसार पुलिस बल तैनात किये जायेगें। बैठक में मौजुद बीडीओ विकास कुमार व थानाध्यक्ष ब्रजेश कुमार ने संयुक्त रुप से कहा कि मेले में यातायात व्यवस्था को सुचारु रूप से बनाये रखने के लिये गिद्धौर बाजार एवं मेला परिसर में चिन्हित जगहों पर प्रवेश निषेध रहेगा। मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को आवागमन में परेशानी न हो इसके लिये यात्री वाहनों का पड़ाव मेला परिसर से दूर बनाये गए पार्किंग स्थलों पर किया जायेगा।
दुर्गा पूजा एवं लक्ष्मी पुजा के दौरान मेला परिसर में आने वाले श्रदालुओं की सुविधा व सुरक्षा हेतु चिन्हित जगहों पर वाॅच टाॅवर से  पर कड़ी नजर रखने के लिये सीसीटीवी कैमरे लगाये जायेगें। थानाध्यक्ष ब्रजेश कुमार ने कहा कि मेला परिसर में श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की असुविधा होने पर गिद्धौर थानाध्यक्ष के दूरभाष संख्या 9939712311 पर अविलंब सूचना दे सकते हैं।

शांति समिति की इस बैठक में प्रखंड विकास पदाधिकारी विकास कुमार, युवा जदयु के प्रदेश महासचिव राजीव रावत, समाजसेवी गुरुदत्त प्रसाद, शारदीय दुर्गा पुजा सह लक्ष्मी पूजा समिति के सचिव राजेश कुमार 'राजू', गिद्धौर प्रखंड प्रमुख शम्भू कुमार केशरी, गुगुलडीह पंचायत के मुखिया बबलू यादव, चंदन तांती, शैलेन्द्र तिवारी, योगेन्द्र रावत, राजीव कुमार साव, नीरज सिंह, पतसंडा पंचायत के उपसरपंच मथुरा मिस्त्री, नारायण यादव, पूजा समिति के अजीत कुमार उर्फ कारु रावत, संतोष रावत, जकीर खां, मो. याकूब, फौदी प्रसाद यादव, डॉ. शाहजहाँ, शेखावत मियाँ, राजु खां, नसीम अंसारी, मंजूर अंसारी, नागो मंडल, चौकीदार गोरेलाल पासवान, दलपति शम्भु यादव के अलावे दुर्गा पूजा समिति के सभी सदस्य मौजूद थे।