Web Sol : Complete Website Solution

Breaking News

गिद्धौर : प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान के तहत गर्भवती महिलाओं की हुई जांच


न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】:-

गिद्धौर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान के तहत गर्भवती महिलाओं की जांच के लिए शिविर लगाया गया। शिविर में गिद्धौर प्रखंड क्षेत्र के दो दर्जन गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य की जांच की गई।


इस बाबत जानाकरी देते हुए बीएचएम प्रियदर्शनी कुमारी ने बताया कि हर महीने के 9 तारीख को इस अभियान के तहत गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य की जांच की जाती है। उन्होंने बताया कि कैंप में मुफ्त जांच, वजन, बीपी, खून आदि की नि:शुल्क जांच और दवा दी जाती है। कैंप में अस्पताल के प्रभारी चिकित्सक डॉ. राम स्वरूप चौधरी ने खून की कमी से बचने के लिए संतुलित आहार और आयरन के टेबलेट लेने की सलाह दी गई। उन्होंने गर्भवती महिलाओं को निर्धारित समय पर जांच कराने, संस्थागत प्रसव, गर्भावस्था के दौरान होने वाले खतरे के गंभीर लक्षणों, परिवार नियोजन, जननी-शिशु सुरक्षा आदि की जानकारी देते हुए गर्भवती महिलाओं के बीच उन्होंने पौष्टिक आहार, व फल का वितरण किया।
मौके पर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. रामस्वरूप चौधरी, बीएचएम प्रियदर्शनी कुमारी, डॉ. राजेश कुमार, उत्प्रेरक निधि कुमार, डाटा ऑपरेटर संजीव कुमार सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मी मौजूद थे।