Merit Go

Breaking News

राम मंदिर पर अदालत का फैसला सभी मानें : योगी

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी से अपने सरकारी आवास पर मुलाकात की, और इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि राम मंदिर पर अदालत का जो भी फैसला आए, उसे हम सभी को मानना चाहिए।
मुख्यमंत्री योगी ने अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि से प्रयागराज में संगम की रेती पर लगने वाले माघ मेले और राम जन्म भूमि के संदर्भ में चर्चा की।

योगी ने कहा, राम मंदिर पर यदि हिंदू जनमानस के पक्ष में फैसला आता है, तो भी खुशियां मनाने में बहुत अतिरेक नहीं किया जाना चाहिए। अति उत्साह में ऐसा कोई भी कार्य न हो, जो अशोभनीय हो। हम सबको अदालत का फैसला मानना चाहिए।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने भरोसा दिलाया कि माघ मेले में किसी भी तरह की कोई दिक्कत नहीं आने दी जाएगी। मेला पहले से अच्छा होगा। मुख्यमंत्री ने कुंभ मेले पर आधारित स्मारिका मानवता की अमूर्त सांस्कृतिक धरोहर प्रयागराज की प्रति महंत नरेंद्र गिरि को भेंट की।

मुख्यमंत्री योगी ने कुंभ मेले की तर्ज पर माघ मेले में व्यवस्था कराए जाने की बात कही। उन्होंने कहा कि माघ मेले में भी श्रद्घालुओं की सुविधाओं का पूरा ख्याल रखा जाएगा।

मेले में विद्युत व्यवस्था, स्वच्छता और स्वास्थ के साथ ही सुरक्षा की भी पुख्ता व्यवस्था रहेगी। योगी ने माघ मेले के दौरान साधु-संतों और श्रद्धालुओं के लिए गंगाजल की पर्याप्त उपलब्धता रहने का भी आश्वासन दिया।