Breaking News

गिद्धौर : धधक रही है कच्ची शराब की भट्ठियां, गांधारी बनी पुलिस के हाथ खाली

#स्टिंग

न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】:-

एक ओर जहां गिद्धौर प्रखंड के ग्रामीण क्षेत्रों में कच्ची शराब की भट्ठियां बेरोक-टोक धधक रही है, वहीं पुलिस तथा आबकारी विभाग इस अवैध धंधे पर लगाम लगाने में असमर्थ दिख रही है। इनके असमर्थता से जमुई जिले के विभिन्न क्षेत्रों में कच्ची शराब का धंधा कुटीर उद्योग की तरह पांव पसारता जा रहा है। 

गिद्धौर प्रखंड क्षेत्र के सेवा, मौरा, कोल्हुआ, कुन्धुर आदि पंचायतों में प्रशासनिक शिथिलता के कारण कुछ चिन्हित स्थानों पर शराब के लिए अपराधिक और असामाजिक तत्वों का नित्य जमावड़ा लगता है। 
एकांत या सुनसान जगहों पर बांस फूस से अपना आशियाना तैयार कर ये माफिया इन ठिकानों को सबसे सुरक्षित मानते हैं। गिद्धौर प्रखंड अंतर्गत आने वाले मौरा कोल्हुआ और सेव्नआ पंचायत के सुदूर इलाके में ये भट्ठियां और अधिक बेख़ौफ़ होकर धधकती है। अड्डों पर सुलगने वाले कच्ची शराब के लत से युवा पीढ़ी बर्बाद हो रही है।


धधकते कच्चे शराब की भट्ठियां के बारे में पूछे जाने पर उत्पाद अधीक्षक श्री रजनीश ने बताया कि अभी उन्हें इस मामले की जानकारी नही है। दोषी पाए जाने वाले पर उचित कार्रवाई की जाएगी।
इसी संदर्भ में पूछे जाने पर गिद्धौर थानाध्यक्ष आशीष कुमार ने बताया कि पूर्ण शराबबंदी कानून का सख्ती से पालन करने को लेकर पुलिस प्रतिबद्ध है। इसको लेकर समय अंतराल पर पुलिस द्वारा खोज- छापेमारी जारी है। वहीं इसके इतर ग्रामीणों में चर्चा है कि पुलिस सब जानती है बावजूद इसके कोई भी कार्रवाई नहीं कर रही।