Breaking News

मौरा : मायका आई महिला से हाथापाई, प्रशासन से उचित कार्यवाई की मांग

न्यूज़ डेस्क | gidhaur.com】:-

सुशासन और न्याय की दुहाई देने वाली बिहार सरकार के राज्य में अभी भी दबंगई का बोलबाला है। ताजा उदाहरण जमुई जिले के गिद्धौऱ प्रखंड अंतर्गत मौरा पंचायत की है जहां बीते 30 अप्रैल को सुबह करीब 10:00 बजे भूमिहार टोला के दबंगों, असामाजिक तत्वों के द्वारा मायके आयी महिला के साथ छेड़खानी एवं मारपीट का मामला प्रकाश में आया है। 


  गौरतलब है कि महिला के मायके के घर के सामने स्कुलमद की शासकोप भूमि पर भूमिहार टोला के लोग अवैधानिक कब्जा करने के उद्देश्य से जबरन घेर रहे थे हल्ला सुनने पर महिला जब घर से बाहर निकली तभी बात बढ़ा घर मे पुरुष वर्ग की अनुपस्तिथि का लाभ लेकर सूनेपन में दिनदहाड़े छेड़खानी और मारपीट करने लगे और घर के बाउंड्री के अंदर घुसकर भी मारपीट की। घटना की लिखित सूचना गिद्धौऱ थाना को दी जा चुकी है।
पीड़िता के द्वारा लिखे गए आवेदन के अनुसार, स्थानीय अवधेश सिंह, विनय सिंह , रविंद्र सिंह, सहित कुछ युवक ने घर से बाहर निकलते ही अपशब्द का प्रयोग करने लगे। साथ ही आग लगाकर मार देने की भी बात कही। इस बीच हाथापाई भी हुई। घटना के समय पीड़िता के बड़े भाई घर पर नहीं थे। पीड़िता ने लिखा कि उक्त लोग कुछ असामाजिक तत्वों के साथ मिलकर दरवाजे पर बैठकर गंदी और अश्लीलता भारी बातें भी करते हैं। जिससे आसपास के महिलाओं का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है।
बता दें, पीड़िता चंद्रमंडी थाना क्षेत्र के असहना गाव की बहू है। मौरा वो अपने घर आयी थी, जिस क्रम में ये घटना घटा। पीड़िता बताती है कि अक्सर इनलोगों के द्वारा इस तरह का हरकत जारी रहता है।
गिद्धौऱ थानाध्यक्ष के नाम से लिखे गए आवेदन में पीड़िता ने इन मनचलों पर उचित कार्रवाई की गुहार लगाई है, ताकि महिलायें बेफिक्र होकर घर की दहलीज लांघ सके।