Breaking News

अगर आप भी करते हैं ब्लीच का इस्तेमाल तो जान लीजिये इससे जुड़ी कुछ जरुरी बातें

हर किसी की चाहत होती हैं कि वो खूबसूरत दिखे और खूबसूरत दिखने की चाह में वो हर चीज करता हैं जो करना उसके लिए संभव हैं। ऐसे में भी आप चाहते हैं कि आप भी खूबसूरत नजर आए तो आपके खूबसूरत और निखरी त्वचा पाने के लिए ब्लीच का विकल्प सबसे अच्छा विकल्प हैं। असल में ब्लीच आपके चेहरे के बालो के रंग को इतना हल्का कर देता हैं कि उसका दिखाई देना ही कम हो जाता हैं। इसके अलावा ब्लीच करने से आपके त्वचा में निखार भी आता हैं, ब्लीच ना सिर्फ आपके त्वचा को निखारती हैं बल्कि वह आपके त्वचा को कोमल बनाने के साथ उसका पोषण भी करती हैं।



अनचाहे बालो को छुपाने के लिए ब्लीच करना अच्छी तकनीक हैं। यह एक ऐसी तकनीक हैं जिसमें किसी प्रकार की खिंचतान करने की जरूरत नहीं होती हैं और ना ही किसी प्रकार का कोई नुकसान आपके त्वचा को पहुंचता हैं, ब्लीच बहुत हद तक टैनिन को भी रिमूव करती हैं। ब्लीच करने ना सिर्फ आपकी त्वचा निखरती है बल्कि यह आपको और भी आकर्षक भी बनाती हैं। लेकिन यदि आप अपने चेहरे के बालों को ब्लीच से चुपाना चाहती हैं तो आपको ब्लीच करने से पहले कुछ बातों को जानना बहुत जरूरी हैं, ब्लीच करते समय आपको थोड़ी सावधानी बरतनी पड़ेगी।

त्वचा पर कर रहे ब्लीच का इस्तेमाल तो ध्यान रखें ये बातेंब्लीच आपके चेहरे के बालों को छुपाती हैं लेकिन हर किसी की त्वचा अलग-अलग होती हैं इसलिए यदि आप ब्लीच का इस्तेमाल पहली बार कर रही हैं तो इसे आप अपने चेहरे पर इस्तेमाल करने से पहले ब्‍लीच के इसके मिश्रण को पहले कान, कोहनी या अन्य जगह पर लगाकर जरूर देख ले।
त्वचा में तेज जलन हो तो क्रीम की मात्रा बढ़ा ले या फिर उस जगह को ठंडे पानी से धो ले।
ब्लीच को कभी भी आंखो, आई ब्रो, होठों व सिर के बालों के पास ना लगने दें और यदि गलती से लग भी जाए तो इसे तुरंत पानी से बिना कुछ लगाएँ धो ले क्योंकि ब्लीच आपके आंखो और बालों को खराब कर सकती है।
बता दें की जब भी कभी आप ब्लीच का इस्तेमाल करे तो इस बात का विशेष ध्यान रखें की हमेशा ब्रांडेड कंपनी का ही ब्लीच इस्तेमाल करें।


ब्लीच का इस्तेमाल आप अपनी त्वचा पर एक सीमित मात्रा में ही करे क्योंकि यह आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता हैं, इसलिए ब्लीच का इस्तेमाल जल्दी-जल्दी ना करे।


ब्लीच करने पर आपके त्वचा पर लाल रंग के दाने नजर आए तो तुरंत वहाँ सी ब्लीच को साफ कर ले और ठंडे पानी से धो ले या फिर बर्फ का टुकड़ा उस हिस्से पर रखे।


कभी भी ब्लीच करने के बाद साबुन या फेशवास का इस्तेमाल ना करे।
यदि ब्लीच से आपके आंखो में जलन हो रही हैं तो तुरंत अपने आंखो पर गुलाब जल की पट्टी रखे, यदि आपके चहरे पर चोट हैं तो कभी भी ब्लीच इस्तेमाल ना करे।
इसके अलावा यह भी बता दें की जिनकी त्वचा नाजुक व संवेदनशील हैं, उन लोगों को कोशिश करनी चाहिए की वो ब्‍लीच के इस्तेमाल से बचें।
ब्लीच करने से पहले चेहरे को क्लींजिंग मिल्क या बर्फ के पानी से साफ कर ले।