Breaking News

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर : छलकते जाम के साथ नववर्ष का स्वागत करेंगे शराब माफिया


[गिद्धौर | अभिषेक कुमार झा]:-

वर्ष 2018 की समाप्ति और दहलीज पर नववर्ष के दस्तक देने में महज कुछ ही समय का फ़ासला रह गया है। नववर्ष पर लोग उत्सव,उमंग  और पिकनिक की तैयारी में जुटे हैं, पर गिद्धौर का आलम कुछ और ही है, यहाँ के शराब माफिया नए साल में चोरी छुपे जाम छलकाने की योजना बना रहे हैं।
शराबबंदी में भी गिद्धौर के कुछ युवा, शराब माफियाओं  के सानिध्य में नववर्ष के अवसर पर अपनी महफ़िल सजाने की तैयारी में जुटे हैं। गिद्धौर प्रखंड के तमाम पंचायतों में अपना पाँव पसार चुके शराब माफिया तो इस धंधे से मालामाल हो ही रहे हैं साथ ही  इस धंधे में पूँजी लगाने वाले सफेदपोश को घर बैठे अपने पूँजी, दिन दूना और रात चौगुना करने का सुनहरा अवसर भी इस नववर्ष में प्राप्त होगा। इतना ही नहीं गिद्धौर में तो कहीं कहीं नयी पीढ़ी के युवा भी सूद पर रूपये लेकर इस गोरखधंधे में अपना पाँव फैलाते हुए, नववर्ष के मौके पर चांदी काटने के फिराक में हैं।
इस बात में कोई दो राय नहीं कि,पुलिस द्वारा इस धंधे पर अंकुश लगाने के लिए ताबड़तोड़ प्रयास का शिलशिला जारी है। परिणामतः पुलिस व उत्पाद विभाग द्वारा लगातार छापेमारी से शराब के इस गैरकानूनी कारोबारी पर कई बार शामत भी आई है। इसके बावजूद भी शराब के धंधे का क्रेज माफियाओं के सर से नहीं उतर पा रहा है। जिसका एक मात्र प्रमुख कारण शराब के इस गोरख धंधे में  होने वाली मोटी कमाई है। लिहाजा चाहे वो शराब माफिया हो या युवा पीढ़ी, शराबबंदी कानून के लागू रहने के बाद भी ये लोग रिस्क लेने से गुरेज नहीं करते। अकूत कमाई और असीमित मुनाफे के कारण गिद्धौर एवं इसके आसपास के इलाके के बेरोजगार पड़े लोगों के लिए नववर्ष में यह धंधा और भी आकर्षक बनता जा रहा है।  
विश्वसनीय सूत्रों की यदि मानें तो, गिद्धौर में अपना अड्डा जमा चुके शराब माफियों द्वारा नए साल के टॉनिक का आर्डर झारखण्ड के देवघर में दिया जा चूका है, बस कुछ ही घंटे में शुरू होने वाले न्यू इयर पार्टी पर ये जाम छलकना बाकी है।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ